Home » इंडिया » Karnataka: Will Yediyurappa become governor after resigning as chief minister? gave this answer
 

कर्नाटक: मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद क्या राज्यपाल बनेंगे येदियुरप्पा? दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2021, 16:48 IST
yediyurappa (catch news)

Karnataka: कर्नाटक में आज एक बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिला, जब राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने राज्य के राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया. अपना इस्तीफा सौंपने के बाद येदियुरप्पा काफी भावुक दिखाई दिए.

येदियुरप्पा ने अपना पद छोड़ने के बाद कहा कि उन पर किसी ने पद छोड़ने का दबाव नहीं डाला था. ये फैसला उन्होंने खुद से लिया है, जिससे कि सरकार के दो साल पूरे होने के बाद कोई और सीएम का पद संभाल सके. उन्होंने बताया कि अगले चुनाव में वह भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करेंगे. येदियुरप्पा ने यह भी बताया कि अपने उत्तराधिकारी के नाम का सुझाव उन्होंने नहीं दिया है.

जब उनसे सवाल पूछा गया कि अब आगे वह क्या करने वाले हैं? क्या वह किसी राज्य का राज्यपाल बनने जा रहे हैं? इसके जवाब में येदियुरप्पा ने कहा कि उनका कर्नाटक छोड़कर जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता. वह कहीं का राज्यपाल नहीं बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो कर्नाटक के लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखेंगे.

पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद उनमें असंतोष की कोई भावना नहीं है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा उन्हें जो भी काम दिया जाएगा, वह उस काम को करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहाकि वह पार्टी के लिए अपना 100 प्रतिशत देंगे. अपने समर्थकों से भी उन्होंने पा र्टी का पूरा साथ देने की अपील की.

येदियुरप्पा ने कहा, "मैं हमेशा अग्नि परीक्षा से गुजरा हूं. दो महीने (2019 में) मुझे अपना मंत्रिमंडल बनाने के लिए नहीं मिला. बाढ़ थी और मैं पागल की तरह घूमता रहा. बाद में मंत्रिमंडल का गठन किया गया." उन्होंने कहा,  "मुझे भाजपा का एक वफादार कार्यकर्ता होने का सौभाग्य मिला है. नैतिकता और व्यवहार के उच्चतम मानकों के साथ पार्टी की सेवा करना मेरे लिए अत्यंत सम्मान की बात है."

कर्नाटक : सरकार के 2 साल पूरे होने पर सीएम येदियुरप्पा ने की पद से इस्तीफे की घोषणा, पढ़िए क्या कहा

खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस ने कहा- अब किसान के अधिकारों की है लड़ाई

First published: 26 July 2021, 16:48 IST
 
अगली कहानी