Home » इंडिया » Kashmir: Army jawan Aurangzeb abducted by terrorists from Pulwama district
 

आर्मी के जिस जवान औरंगजेब का आतंकियों ने किया अपहरण, वह इस बड़े मिशन में रह चुका है शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 16:00 IST

जम्मू-कश्मीर से आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से भारतीय सेना के एक जवान का अपहरण कर लिया है. वह ईद मनाने अपने घर जा रहा था. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अपने बटालियन से छुट्टी लेकर सेना का जवान औरंगजेब ईद के मौके पर अपने घर जा रहा था. इसी बीच आतंकियों ने अपनी गंदी साजिश को अंजाम देते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. वह पुंज का रहने वाला है.

बता दें कि वह कोई मामूली सैनिक नहीं था. वह एक बड़े मिशन में शामिल रह चुका है. सेना का जवान औरंगजेब खतरनाक आतंकी समीर टाइगर को मार गिराने वाली टीम में भी शामिल था. वह 44 राष्ट्रीय रायफल में शामिल था.

 

फिलहाल पूरे इलाके में सेना ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है. जवान को जल्द से जल्द आतंकियों के चंगुल से छुड़ाए जाने की कोशिश की जा रही है. 

बता दें कि रमजान के पाक महीने में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. आज सुबह ही जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के पनार के जंगलों में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आंतकियों को मार गिराया था.

पढ़ें- नेट धारकों को मोदी सरकार का झटका, युनिवर्सिटी में प्रोफेसर बनने के लिए पीएचडी अनिवार्य

वहीं आतंकियों से लोहा लेने के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. इस इलाके में पिछले 6 दिनों से सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी था. पिछले हफ्ते सुरक्षाबलों को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के जंगलों में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी तभी से यहां सर्च ऑपरेशन जारी था.

First published: 14 June 2018, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी