Home » इंडिया » Kashmir Conflict: PM Modi appeals for peace during review meeting of security
 

कश्मीर पर पीएम मोदी की उच्च स्तरीय बैठक, शांति बनाए रखने की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 16:51 IST
(पीएमओ ट्विटर)

जम्मू-कश्मीर के हालात पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की. दिल्ली में पीएम आवास सात रेसकोर्स रोड पर हुई यह बैठक तकरीबन दो घंटे तक चली.

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान घाटी में शांति बनाए रखने की अपील की और राज्य सरकार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया. सूत्रों के मुताबिक पीएम ने राज्य सरकार को हालात काबू करने के लिए पूरी छूट दी है.

'बुरहान को नेता न बनाया जाए'

साथ ही पीएम मोदी ने राज्य सरकार को हालात का सामना बेहतर तरीके से करने को कहा है. जानकारी के मुताबिक पीएम ने साफ कहा कि बुरहान वानी एक आतंकवादी था, उसे बड़ा नेता न बनाया जाए. उसे आतंकी के तौर पर ही देखा जाए.

बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर घाटी में हिंसक झड़पों का दौर जारी है. शुक्रवार से जारी हिंसा में मरने वालों की तादाद 31 तक पहुंच गई है. जबकि 1500 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं, जिनमें 200 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं.

राज्य को पूर्ण सहयोग का भरोसा

साथ ही पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि पत्थरबाजी करने वाले युवाओं से राज्य सरकार निपटेगी. लेकिन सुरक्षा ठिकानों और सुरक्षा कर्मियों पर हमलों से सख्ती से निपटा जाएगा.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बैठक के बाद बताया कि पीएम मोदी ने कहा है कि वे राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग देंगे. पीएम ने राज्य के हालात पर चिंता जताई और बेकसूरों को परेशानी न होने देने की अपील की.

जितेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे राज्य के हालात पर पीएम करीबी से नजर बनाए हुए हैं. पीएम ने अमरनाथ यात्रा को लेकर किए गए इंतजाम पर संतोष जाहिर किया.


सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक

बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल समेत तमाम वरिष्ठ मंत्री और अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

पीएम आवास पर बैठक के दौरान पीएम को आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में पैदा हुए हालात का ब्योरा दिया गया.  इस बीच, कश्मीर के बिगड़ते हालात की वजह से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. राजनाथ 17 जुलाई को अमेरिका में सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने वाले थे.

First published: 12 July 2016, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी