Home » इंडिया » Kashmir: Policeman shot dead in Pulwama by unidentified gunmen
 

कश्मीर में कर्तव्य निभाते शहीद हुए कांस्टेबल खुर्शीद, 50वें दिन भी कर्फ्यू जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में एक और पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए शहीद हो गया. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने खुर्शीद अहमद नाम के पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी.

बताया जा रहा है कि तड़के तकरीबन तीन बजे खुर्शीद अहमद ड्यूटी के लिए निकले थे. उनका घर पुलवामा के कोली गांव में है. घर से बाहर निकलते वक्त ही आतंकियों ने उन्हें घेर लिया और गोली मार दी.

गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी खुर्शीद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इस बीच शहीद कांस्टेबल खुर्शीद अहमद को पुलिस और सुरक्षाबलों ने श्रद्धांजलि दी.

कर्फ्यू का 50वां दिन

कश्मीर घाटी में पिछले 50 दिन से कर्फ्यू जारी है. राज्य में आठ जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की एनकाउंटर में मौत के बाद से तनाव और हिंसा का दौर जारी है.

अब तक सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष में 70 नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब साढ़े चार हजार सुरक्षाकर्मी झड़पों के दौरान घायल हुए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसी हफ्ते श्रीनगर का दौरा किया था.

इस दौरान राजनाथ ने 20 प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की थी. श्रीनगर में राजनाथ और राज्य की सीेएम महबूबा मुफ्ती ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान महबूबा ने कहा था राज्य के 95 फीसदी लोग शांति चाहते हैं, लेकिन कुछ लोग युवाओं को उकसाकर हालात बिगाड़ने में लगे हैं.

वहीं पैलेट गन की जगह पर अब प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए मिर्ची बम (पावा) को विकल्प के तौर पर अपनाने पर विचार हो रहा है.

First published: 27 August 2016, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी