Home » इंडिया » Kashmir: The police put the terrorist's family in the police station, then released BJP leader
 

कश्मीर: पुलिस ने अपनाई शानदार ट्रिक, BJP नेता को किया किडनैप तो आतंकी के परिवार को उठाया, इसके बाद..

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2020, 11:47 IST

BJP Leader Kidnap: जम्मू-कश्मीर में भाजपा नेता के किडनैपिंग मामले में पुलिस ने एक जबरदस्त ट्रिक अपनाई. इस ट्रिक से पुलिस ने भाजपा नेता के अगवा कार्यकर्ता महेराजुद्दीन मल्ला को आतंकियों के चंगुल से छुड़ा लिया. दरअसल, बीजेपी नेता की किडनैपिंग के बाद  पुलिस ने आतंकी कमांडर के परिवार को लोगों को उठा लिया. 

पुलिस ने आतंकी के परिवार को थाने में बिठाकर रखा, इसके बाद आतंकी को मजबूरन 12 घंटे बाद बीजेपी नेता को रिहा करना पड़ा. बुधवार सुबह कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी नेता मल्ला को राज्य के बारामूला जिले से अगवा कर लिया था. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो उसने आतंकी के परिवार को थाने पर बिठा लिया.

अधिकारियों ने जानकारी दी कि नगरपालिका समिति वतरगाम के उपाध्यक्ष तथा बीजेपी नेता मेहराजुद्दीन मल्ला का जिले के रफियाबाद इलाके के मरजीगुंड से अपहरण कर लिया गया था. उस समय मल्ला अपने दोस्त से मिलने सोपोर जा रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने उनका अपहरण कर लिया.

बताया जाता है कि आतंकियों ने बीजेपी कार्यकर्ता के साथ मारपीट भी की. इससे उन्हें गंभीर चोटे आईं. इसके बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई. पुलिस को पता था कि सोपोर तथा बांदीपोरा इलाके में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा एक्टिव है.

बुधवार रात हुआ दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल अटैक, आम लोगों के करोड़ों रुपये हुए स्वाहा

इसके बाद पुलिस ने आतंकी संगठन के कमांडर सज्जाद हैदर के परिवार को उठा लिया. पुलिस ने आतंकी  के परिवार को थाने पर पूरे दिन बिठाए रखा. पुलिस ने आतंकियों तक जानकारी पहुंचा दी थी कि बीजेपी कार्यकर्ता को नहीं छोड़ा गया तो उनके परिवार पर भी खतरा है. इसके बाद मजबूरन 12 घंटे बाद आतंकी ने बीजेपी कार्यकर्ता को रिहा कर दिया.

चंगुल से छुड़ाए जाने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात तक बीजेपी कार्यकर्ता से पूछताछ भी की. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मेहराजुद्दीन मल्ला को पुलिस ने छुड़ा लिया है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मल्ला को पुलिस ने कहां से छुड़ाया. 

बीजेपी कार्यकर्ता की रिहाई पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "जानकर सुकून मिला कि आज सुबह सोपोर में अगवा किए गए, भाजपा के हमारे एक साथी मेहराजुद्दीन मल्ला सकुशल घर लौट आए हैं." बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई तथा पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Coronavirus: 24 घंटों में अबतक के सबसे ज्यादा 32,695 नए मामले, बिहार में लगा लॉकडाउन

Corona Virus Update: दुनियाभर में पांच लाख 86 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, एक करोड़ 36 लाख से अधिक संक्रमित

First published: 16 July 2020, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी