Home » इंडिया » Kashmir: Two terrorists gunned down by security forces in an encounter in Pulwama
 

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर 55वीं राष्ट्रीय राइफल (आरआर), 183 केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने संयुक्त ऑपरेशन में ये कामयाबी हासिल की.

जिले के नेवा इलाके में स्थित मालावार गांव में संदिग्ध आतंकियों की तलाश के लिए आज सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. इसी बीच गांव में एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे सुरक्षा बल के जवानों पर छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया.

मारे गए आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान भी घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को गांव के कुछ लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा है.

सोपोर में दो आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले गुरुवार सुबह सुरक्षा बलों ने सोपोर में दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने रॉकेट लॉन्चर समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे.

वहीं मंगलवार को भी सेना ने कुपवाड़ा में दो आतंकियों को मार गिराया था. 25 जून को पम्पोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर हमला कर दिया था. इस हमले में आठ जवान शहीद और 22 घायल हो गए थे.

First published: 30 June 2016, 2:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी