Home » इंडिया » kashmiri girl arrest by cisf on igi, delhi
 

दिल्ली: बैग पर बम लिखा होने पर कश्मीरी लड़की से पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सुरक्षा प्रबंधन (सीआईएसएफ) के द्वारा एक कश्मीरी लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई.

लड़की से पूछताछ किए जाने की वजह उसके बैग पर बम लिखा बताया गया है. बताया जा रहा है कि यह लड़की मेडिकल स्‍टूडेंट थी, जो अपने कुछ दोस्तों के साथ श्रीनगर जा रही थी.

सुरक्षाकर्मियों की नजर लड़की के बैग पर पड़ी, उस पर लिखा था, "इसमें बम हो सकता है". इसके बाद आनन-फानन में सुरक्षा और इंटेलिजेंस के लोगों ने उसे हिरासत में लेकर काफी देर तक पूछताछ की.

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने गृह मंत्रालय और पीएमओ से मामले की पड़ताल करने को कहा.

अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा, "कृपया दिल्‍ली एयरपोर्ट पर दो कश्‍मीरी लड़कियों को हिरासत में लिए जाने के मामले की जांच कीजिए. उनके माता-पिता काफी चिंतित हैं."

आशंका दूर होने पर लड़की को छोड़ा

घटना के बारे मे बताया जा रहा है कि श्रीनगर के राजबाग की रहने वाली यह लड़की दोस्तों के साथ कोलकाता और नई दिल्‍ली के रास्‍ते ढाका से श्रीनगर जा रही थी. वह शुक्रवार सुबह 11 बजे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरी.

बैग पर बम लिखा होने पर सुरक्षा अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस मामले में पुलिस ने बताया कि सुरक्षा अधिकारियों ने बांग्‍लादेश और श्रीनगर में उसका बैकग्राउंड चेक कराया और जब यह साफ हो गया कि किसी तरह की कोई आशंका की बात नहीं है, उसके बाद उसे जाने दिया गया.

First published: 18 June 2016, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी