Home » इंडिया » Kathua Gang Rape and Murder Case: Six persons convicted by Pathankot court
 

कठुआ कांड में कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, सात में से 6 आरोपी दोषी करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 12:16 IST

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम के साथ हुए गैंगरेप और हत्या मामले में पठानकोट कोर्ट ने सात आरोपियों में से 6 को दोषी करार दिया है. इन दोषियों को दो बजे सजा सुनाई जाएगी. कठुआ केस में ग्राम प्रधान सहित आठ लोगों पर गैंगरेप और हत्या का आरोप था. मामले में बंद कमरे में सुनवाई तीन जून को पूरी हुई थी. तीन जून को जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने कहा था कि मामले का फैसला 10 जून को आएगा.

पिछले साल 10 जनवरी को आठ साल की एक बच्ची को अगवा कर उसके साथ रेप किया गया था और बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि गांव के मंदिर में मासूम के साथ कथित तौर पर बंधक बनाकर गैंगरेप किया गया था.

 

बच्ची को चार दिन तक बेहोश रखा गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. मामले में क्राइम ब्रांच ने ग्राम प्रधान सांझी रामउसके बेटे विशाल, भतीजे किशोर और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया थासाथ ही दो विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजुरिया और सुरेंद्र वर्मा को भी मामले में गिरफ्तार किया गया था.

क्राइम ब्रांच ने ग्राम प्रधान सांझी राम से कथित तौर पर चार लाख रुपये लेकर महत्वपूर्ण सबूतों को नष्ट करने के आरोप में हेड कांस्टेबल तिलक राज और एसआई आनंद दत्ता को गिरफ्तार किया था. फिर जिला और सत्र न्यायालय ने आठ में से सात लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या के आरोप तय किये थे.

अलीगढ़ मासूम हत्याकांड: आरोपी 5 साल पहले अपनी ही बेटी से कर चुका है रेप

केरल: PM मोदी ने जिस कमल के फूल से गुरुवायुर श्रीकृष्ण मंदिर मेें की पूजा, उसे मुस्लिमों ने...

First published: 10 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी