Home » इंडिया » Kathua Gangrap Case: defence lawyer of accused try to provoked people, Video viral
 

कठुआ गैंगरेप: भीड़ को पीड़िता के समुदाय के खिलाफ भड़का रहा आरोपियों का वकील, वीडियो आया सामने

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 9:38 IST

कठुआ गैंगरेप आरोपियों के वकील का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह लोगों की भीड़ को पीड़िता के समुदाय के खिलाफ भड़काता नजर आ रहा है. इस वीडियो में वकील लोगों को गुज्जर और बकरवाल समुदाय (इसी समुदाय की कठुआ गैंगरेप पीड़िता थी) के खिलाफ लोगोंं को भड़काता नजर आ रहा है. भाषण का वीडियो कश्मीर के एक पत्रकार शुजा-उल-हक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.

वीडियो में वकील कहता दिखाई दे रहा है, "कठुआ गैंगरेप का मामला आपको यह महसूस कराने के लिए किया गया है कि आप लोग कितने कमजोर लोग हो, अगर गुज्जर और बकरवाल लोगों के खिलाफ कुछ भी निगेटिव होता है तो देखो तुम्हारा क्या हाल होता है."

वकील यह भी कह रहा है, "अच्छी बात है कि कुछ लोग इसके खिलाफ उठे हैं, लेकिन यह यहीं पर नहीं रुकना चाहिए." वह कह रहा है, "आज से अपनी जमीन उन लोगों को नहीं देनी है और ना ही उन्हें आर्थिक रुप से मजबूत होने देना है."

यह पहली बार नहीं है जब कठुआ गैंगरेप के आरोपियों का वकील इस तरह से लोगों को भड़का रहा है. इससे पहले भी वकील आरोपियों के समर्थन में एक रैली का आयोजन कर चुका है. इसी रैली के दौरान कुछ भाजपा नेता और राज्य सरकार में मंत्री भी नजर आए थे, लेकिन जब यह मामला सुर्खियों में आया तो उन भाजपा नेताओं को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. 

पढ़ें- पाकिस्तान के पास होंगे भारत से ज्यादा परमाणु बम, बनेगा तीसरी सबसे बड़ी एटमी ताकत

बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बकरवाल समुदाय की एक 8 वर्षीय बच्ची को आरोपियों ने किडनैप करके मंदिर परिसर में बंधक बनाकर रखा था. इस दौरान पीड़िता के साथ गैंगरेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई. इसे लेकर देशभर में बवाल मचा था. हाल ही में इस मामले की अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई, जिसके बाद यह मामला सामने आया.

First published: 27 April 2018, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी