Home » इंडिया » Kathua Gangrape case Advocate Deepika Singh Rajawat Photo Viral on social media
 

कठुआ गैंगरेप: इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची वकील की ये तस्वीर हुई वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2018, 16:55 IST

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई आठ साल की बच्ची की हत्या और रेप में सभी लोग देश में इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. देश में यह एक ऐसा रेप हुआ है कि दरिंदों ने बच्ची को हफ्ते भर बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया.

वहीं जहां इस मामले में स्थानीय लोग और पुलिस ने अपने कदम पीछे हटा लिए हैं, लेकिन एक निडर वकील ने इस केस में मुकदमा लड़ने का फैसला लिया है. जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इस केस में स्थानीय लोग भी आरोपियों का साथ दे रहे हैं और नार्को टेस्ट की मांग कर रहे हैं. इन सभी के बीच कठुआ रेप केस में पीड़‍िता के परिवार का मुकदमा लड़ रही वकील दीपिका सिंह रजावत की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इस फोटो को देखकर ऐसा लगता है कि मुसीबतों से बिना डरे अपने काम को अंजाम देने वालों में एक नाम वकील दीपिका सिंह रजावत का भी है. इस केस को लेकर दीपिका पर जम्‍मू बार एसोस‍िएशन ने कई बार केस छोड़ने का दबाव भी बनाया, लेकिन वो निडर होकर इस केस को लड़ रहीं हैं.

दीपिका सिंह रजावत ने  सुप्रीम कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई से पहले मीडिया से कहा भी था, "मेरा बलात्‍कार भी हो सकता है, मेरा कत्‍ल भी किया जा सकता है और शायद वे मुझे कोर्ट में प्रैक्टिस ही न करने दें. उन्‍होंने मुझे अलग-थलग कर दिया है. मुझे नहीं पता मैं कैसे रह पाऊंगी."

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दीपिका की फोटो पर लोग काफी वाहवाही भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह बिल्कुल निडर हैं, ये किसी के दवाब में आए बिना अपना काम निडर होकर करेंगी.

बता दें कि अधिकतर महिलाओं की फोटो सोशल मीडिया पर गलत इरादे से वायरल होती हैं. लेकिन दीपिका का यह फोटो पूरी तरह से महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है.

गौरतलब है कि इस मामले में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा ने ट्वीट कर कहा था, "कुछ लोगों के एक समूह के गैर-जिम्मेदाराना कार्यों और बयानों से कानून के रास्ते में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी. इस मामले पर ठोस कार्रवाई की जा रही है. तेजी से जांच आगे बढ़ रही है और इंसाफ किया जाएगा."

First published: 20 April 2018, 17:12 IST
 
अगली कहानी