Home » इंडिया » KATHUA GangRape case: SC sent SC family to transfer case outside state
 

कठुआ गैंगरेप केस : पीड़ित परिवार केस को राज्य से बाहर ट्रांसफर करवाने के लिए SC पहुंचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 11:39 IST

कठुआ गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार ने केस को जम्मू-कश्मीर से बाहर ट्रांसकर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. पीड़ित परिवार का कहना है कि वह इस मामले को चंडीगढ़ ट्रांसफर करवाना चाहता है. सुप्रीम कोर्ट सोमवार दोपहर 2 बजे इस याचिका पर सुनवाई करेंगे. पीड़ित पक्ष की महिला वकील दीपिका राजावत का कहा कि इस केस में सियासी दखलंदाजी हो सकती है. इसलिए इस मामले की सुनवाई किसी दूसरे राज्य में होनी चाहिए।

इस मामले पर हिंदू-मुस्लिम ध्रुवीकरण को देखते हुए जम्मू और कश्मीर सरकार ने संवेदनशील मामलों में तटस्थता सुनिश्चित करने के लिए दो विशेष सरकारी वकील नियुक्त किए हैं.

इस मामले में पीड़िता पक्ष की वकील ने खुद को धमकियां मिलने का भी आरोप लगाया है. वकील ने कहा है, कि "मुझे नहीं पता कि मैं कब तक जिंदा रहूंगी. मेरे साथ दुष्कर्म हो सकता  है, मेरी हत्या भी हो सकती है, मुझे कल धमकी मिली थी कि तुम्हें माफ नहीं करेंगे." वकील ने कहा कि वे सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताएंगी कि उनकी जान को खतरा है.

वकील दीपिका ने कहा कि अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए वह सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा की मांग करेंगी. उन्होंने कहा, "मैं इस बारे में सुप्रीम कोर्ट को बताऊंगी. मैं बहुत बुरा फील कर रही हूं और यह निश्चित रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है.' उन्होंने कहा, कि 'आप मेरी दुर्दशा की कल्पना कर सकते हैं लेकिन मैं न्याय के साथ खड़ी हूं और हम सब आठ साल की बच्ची के लिए न्याय चाहते हैं.”

ये भी पढ़ें : कठुआ गैंगरेप मामले में आज से सुनवाई, पीड़िता की वकील ने लगाए कई गंभीर आरोप

First published: 16 April 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी