Home » इंडिया » Kathua rape case: investigators says Sanji Ram planned Kathua girl’s murder to save son
 

कठुआ गैंग रेप केसः सांझी राम ने बेटे को बचाने के लिए रची थी बच्ची की हत्या की साजिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 16:49 IST
(ani)

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या मामले में आरोपी सांझी राम ने पुलिस पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी है.

सांझी राम ने बताया है कि उसको बच्ची का अपहरण हो जाने के चार दिन बाद इसके बारे में पता चला. जब उसको इसमें अपने बेटे के शामिल होने के बारे में पता चला तो उसने मासूम बच्ची की हत्या करने की साजिश रची थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांचकर्ताओं ने बताया कि बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण किया गया था. इसी दिन सांझी राम के भतीजे ने बच्ची के साथ रेप किया. आरोपी सांझी राम जिस मंदिर का सेवादार था. बच्ची को उसी मंदिर में रखा गया था.

पुलिस ने इस मामले में सांझी राम सहित 8 लोगों को आरोपी बनाया है. इसमें साझी राम का भतीजा, उसका बेटा विशाल और पांच अन्य शामिल हैं. बता दें कि पुलिस ने नाबालिग बच्ची का शव जंगल से 17 जनवरी को बरामद किया था.

जांचकर्ताओं के अनुसार, सांझी राम को इस मामले के बारे में 13 जनवरी को पता चला था. जब सांझी राम ने देवीस्थान' में पूजा करने के बाद भतीजे को प्रसाद घर ले जाने के लिए कहा था. लेकिन भतीजे ने घर जाने में देरी कर दी. जिसके बाद सांझीराम ने आरोपी नाबालिग भतीजे की पिटाई कर दी.

आरोपी भतीजे को लगा कि सांझी राम को बच्ची के अपहरण के बारे में पता चल गया है. जिसके बाद उसने अपना गुनाह कबूल करते हुए सांझी राम को पूरे घटनाक्रम के बारे में बता दिया. इस दौरान आरोपी भतीजे ने बताया कि उसने अपने चचेरे भाई विशाल (सांजी राम का बेटा) ने बच्ची के साथ रेप किया है.

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद सांझी राम ने अपने बेटे को बचाने के लिए बच्ची की हत्या करने का प्लान बनाया. सांझी राम का प्लान था कि ऐसा करके वह अपने बेटे के खिलाफ सारे सबूतों को मिटा देगा. और हिंदू वर्चस्व वाले इलाके से घुमंतू समुदाय के लोगों को डराकर वहां से हटा देगा.

लेकिन चीजें योजना के मुताबिक नहीं हुई. हालांकि सांझी राम के वकील ने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. सांझी राम के वकील ने कहा है कि वह अपनी बचाव की रणनीति को बता नहीं सकते हैं.

First published: 27 April 2018, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी