Home » इंडिया » Kathua Unnao Gangrape: Union Minister Santosh Gangwar says every incident of rape can not be stop
 

गैंगरेप पर PM मोदी के मंत्री के बेतुके बोल- बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं कोई बड़ी बात नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 10:31 IST

मोदी सरकार में मंत्री संतोष गंगवार ने देश में हो रही रेप की घटनाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि हर रेप की घटना को रोका नहीं जा सकता. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मोदी सरकार में केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने देश में बढ़ती रेप की घटनाओं को लेकर कहा कि इतने बड़े देश में हर रेप की घटना को रोका नहीं जा सकता है.

उन्नाव और कठुआ रेप मामलों पर बोलते हुए गंगवार ने कहा कि भारत जैसे बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाती हैं. ये कोई बड़ी बात नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं पर कभी-कभी रोकी नहीं जा सकती हैं. उन्होंने आगे कहा कि सरकार सक्रिय है, सब जगह कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

संतोष गंगवार के इस बयान पर लोगोंं ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बता दें कि एक दिन पहले भी मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने भी मासूमोंं से रेप पर विवादित टिप्पणी की थी. हेमा मालिनी ने कहा था कि देश में पहले भी बच्चियों से बलात्कार होते थे लेकिन अब इसकी पब्लिसिटी ज्यादा हो रही है. उन्होंने कहा था कि इस पब्लिसिटी से देश का नाम खराब हो रहा है.  

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने देश में मासूमों से हो रहे बलात्कार को लेकर शनिवार (21 अप्रैल) को कैबिनेट की बैठक में एक अध्यादेश पेश किया है. जिसके अंतर्गत POCSO एक्ट में बदलाव किया गया है. इसमें 12 साल से कम उम्र की मासूमों से रेप में मौत की सजा का प्रावधान किया गया है.

पढ़ें- कठुआ-उन्नाव रेप केस: बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार निकला जुमला !

एक तरफ जहां मोदी सरकार मासूमों से रेप को लेकर सख्त कदम उठा रही है वहीं उसके सांसदों और मंत्रियों द्वारा रेप पर इस तरह के बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है.

First published: 22 April 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी