Home » इंडिया » Kaveri water issue: supreme court order to karnataka tomorrow relieve water
 

कावेरी जल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कर्नाटक को हिदायत दी पानी छोड़ने की

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 15:34 IST
(कैच)

कावेरी जल विवाद पर सख्त लहजा दिखाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को साफ शब्दों में आदेश दिया है कि उसे हर हाल में 4 अक्टूबर को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ना ही होगा.

इसके अलावा कोर्ट ने कर्नाटक से कहा कि वह मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक सूचित करे कि उसने तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ा है या नहीं.

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक सरकार से कहा कि हमारे आदेश का पालन करके अपनी साफ मंशा को सामने लाइए. यह बात तब कही गई जब कर्नाटक ने अदालत द्वारा तय की गई 1 अक्टूबर की तारीख के बाद भी पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को पानी नहीं दिया.

कोर्ट ने कर्नाटक को आदेश दिए थे कि एक अक्टूबर से अगले छह दिन तक तमिलनाडु को पानी दिया जाए.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 30 बीते सितंबर को दिए अपने आदेश में कर्नाटक सरकार से तमिलनाडु के लिए 1 से 6 अक्टूबर तक 6000 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश दिया था और कहा था कि ऐसे हालात पैदा मत कीजिए कि कानून का गुस्सा टूट पड़े.

इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र को 4 अक्तूबर तक कावेरी मैनेजमैंट बोर्ड का गठन करने के आदेश दिए थे. कोर्ट ने कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी को शनिवार तक अपने प्रतिनिधियों के नाम केंद्र को देने को कहा था. बोर्ड टीम ही दौरा कर सुप्रीम कोर्ट को 6 अक्तूबर तक रिपोर्ट देगी.

First published: 3 October 2016, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी