Home » इंडिया » kejriwal apology to sikh community in swarn mandir
 

वीडियो: स्वर्ण मंदिर में केजरीवाल ने धोए बर्तन, सिख समुदाय से मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2016, 12:08 IST
(पत्रिका)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की सुबह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आकर अनजाने में हुई गलती के लिए सिख समुदाय से माफी मांगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में करीब डेढ घंटे का वक्त बिताया. इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारे में पूजा करने के साथ ही कार सेवा भी की.

दिल्ली के सीएम ने स्वर्ण मंदिर में लंगर के जूठे बर्तन भी साफ किए. इस मौके पर केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान भी मौजूद थेे.

'अनजाने में की गई गलती'

बीते दिनों आशीष खेतान ने आप के यूथ मेनिफेस्टो की तुलना गुरु ग्रंथ साहिब से की थी. जिसके बाद सिख समुदाय ने इस पर आपत्ति जाहिर की थी. इस मामले में आशीष खेतान ने सिख समुदाय से माफी मांगी थी.

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के यूथ मेनिफेस्‍टो में सिख धर्मस्‍थल की तस्‍वीर के साथ चुनाव चिन्‍ह झाड़ू इस्‍तेमाल करने को ‘अनजाने में की गई गलती’ बताया है.

उन्‍होंने कारसेवा के दौरान कहा, "मैं यहां अपने यूथ मेनिफेस्‍टो में अनजाने में हो गई गलती की माफी मांगने आया हूं. अब मुझे शांति मिल गई है."

हालांकि केजरीवाल ने पहली बार माफी नहीं मांगी है. इससे पहले भी वो कई बार माफी मांग कर चर्चा में रह चुके हैं. पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस की सीनियर नेता बीबी राजिन्दर कौर भट्टल ने केजरीवाल को अपना नाम बदल कर माफी लाल रखने की सलाह दी थी.

उनका तर्क था कि केजरीवाल को गलतियां करने की आदत है और वह बार-बार माफी मांगते हैं.

First published: 18 July 2016, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी