Home » इंडिया » Kejriwal attacks on Modi: I'm great patriot than Modi ji
 

केजरीवाल बोले मैं मोदी जी से बड़ा देशभक्त हूं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2016, 14:15 IST

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय विवाद में हैदराबाद की एक अदालत द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने कड़ा रुख अपनाया है. इसके बाद केजरीवाल ने सोमवार सुबह ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट किया कि मेरी आवाज बंद नहीं कर सकते. मैं मोदी से बड़ा देशभक्त हूं.

अपने पांच ट्वीट की सिरीज में से पहले दो ट्वीट में आम आदमी पार्टी प्रमुख ने कहा, "मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा किया है. मैं दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए आवाज उठाता रहा हूं, इसलिए इनकी नजरों में देशद्रोही हूं. मैं दलितों, गरीबों और पिछड़ों के लिए संघर्ष करता रहूंगा. मेरी आवाज बंद नहीं कर सकते."

इसके बाद तीसरे और चौथे ट्वीट में नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "मोदी जी से बड़ा देशभक्त हूं. मैं पूछता हूं कि देश की बर्बादी के नारे लगाने वालों को अभी तक मोदी जी ने गिरफ्तार क्यों नहीं किया? क्योंकि नारे लगाने वाले कश्मीर से हैं और उन्हें गिरफ्तार करने से कश्मीर में महबूबा मुफ्ती नाराज हो जाएंगी."

kejriwal tweets on modi

ट्विटर

इसके बाद उन्होंने पांचवें और आखिरी ट्वीट में यह भी लिखा, "हमारे सैनिक रोज बार्डर पर शहीद हो रहे हैं. और मोदी जी कश्मीर में सरकार बनाने के लिए देशद्रोही तत्वों को बचा रहे हैं."

मालूम हो कि जेएनयू में देशद्रोह मामले को लेकर हैदराबाद के सरूर नगर थाने में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सात नौ लोगों के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में एफआईआर दर्ज हो गई है. इसमें सीपीआई के डी राजा, कांग्रेस के अजय माकन, आनंद शर्मा, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी के अलावा सीके त्यागी, कन्हैया कुमार और उमर खालिद का नाम भी शामिल है. हैदराबाद के जनार्दन गौड़ ने पिछले सप्ताह इस बारे में शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से कहा था.

लेकिन पुलिस द्वारा शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के बाद जनार्दन ने अदालत में शिकायत की. इसके बाद एलबी नगर कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत पुलिस को केस दर्ज कर मामले की जांच का आदेश सुनाया. पुलिस ने उपरोक्त सभी व्यक्तियों के खिलाफ 124, 124 (A) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया. 

First published: 29 February 2016, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी