Home » इंडिया » Kejriwal congratulated the countrymen on Ram temple Bhumi Pujan
 

अरविंद केजरीवाल ने राम मंदिर भूमि पूजन पर देशवासियों को दी बधाई, कही ये बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2020, 11:30 IST

Ram Mandir Bhumi Pujan:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पूरे अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के मौके पर पूरे देश को बधाई दी. आज अयोध्या में पीएम मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. केजरीवाल ने ट्वीट किया ''भूमि पूजन के मौक़े पर पूरे देश को बधाई. भगवान राम का आशीर्वाद हम पर बना रहे. उनके आशीर्वाद से हमारे देश को भुखमरी, अशिक्षा और ग़रीबी से मुक्ति मिले और भारत दुनिया का सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बने. आने वाले समय में भारत दुनिया को दिशा दे. जय श्री राम! जय बजरंग बली!'' बुधवार को दोपहर 12 बजे के बाद भूमि पूजन समारोह शुरू होगा.

इस समारोह के लिए केवल 175 लोगों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें पीएम मोदी राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत के लिए 40 किलोग्राम चांदी की ईंट रखेंगे. सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के बाद पिछले साल मंदिर का निर्माण संभव हो पाया था. अयोध्या में भारी पुलिस उपस्थिति के साथ शहर भर में बैरिकेड्स लगाए गए हैं. कोरोना वायरस के मद्देनजर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए आगंतुकों की संख्या को सीमित करने का प्रयास किया है.


आज राम जन्मभूमि स्थल पर बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा अयोध्या ने सभी को एक कर दिया है. अब ये देश पूरी दुनिया में अपना माथा ऊंचा उठाकर कहेगा कि हमारे यहां कोई भेद-भाव नहीं है. भूमिपूजन समारोह में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.

Ayodhya Bhumi Pujan: PM मोदी की सुरक्षा में तैनात होंगे कोरोना से रिकवर हुए 150 पुलिसकर्मी

कल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा ''अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर माननीय प्रधानमंत्री मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का भूमिपूजन हो रहा है, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह क्षण ऐतिहासिक और भावपूर्ण है. उन्होंने कहा ''इस शुभ अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश-विदेश के जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में मूल्यवान योगदान और बलिदान दिया''.

Ram Mandir Bhumi Pujan: नागपुर में RSS ने अपना दफ्तर सजाया, हनुमान चालीसा और रामचरित मानस का होगा पाठ

First published: 5 August 2020, 11:30 IST
 
अगली कहानी