Home » इंडिया » Kejriwal: PM Modi does not have courage to arrest Sonia Gandhi in Agusta Westland deal
 

केजरीवाल: पीएम मोदी में सोनिया को जेल भेजने की हिम्मत नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2016, 18:43 IST

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के अंदर सोनिया गांधी को गिरफ्तार करवाकर जेल भेजने की हिम्मत नहीं है.   

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी और कांग्रेस के हंगामे के बाद अब आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतर आई है. दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी ने एक जनसभा की जिसे सीएम केजरीवाल ने भी संबोधित किया.

सभा के बाद बड़ी तादाद में आप कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बढ़े. लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 80 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली में आप का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

'आप' के कार्यकर्ता सात रेसकोर्स रोड पर पीएम आवास और 24 अकबर रोड स्थि‍त कांग्रेस मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे. वहां पहले से मुस्तैद दिल्ली पुलिस के जवानों ने कार्यकर्ताओं को बीच में ही रोक दिया.

'भ्रष्टाचार पर मोदी-सोनिया महागठबंधन'


जंतर-मंतर पर संबोधन के दौरान केजरीवाल ने आक्रामक अंदाज में पीएम मोदी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं है कि वो अगस्ता मामले में सोनिया गांधी को जेल भेजें.
 

दिल्ली के सीएम ने कहा कि दो साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने अगस्ता मामले में एक भी आदमी को जेल नहीं भेजा.

पढ़ें: सोनिया-राहुल ने 'लोकतंत्र बचाओ मार्च' से रोकने पर दी गिरफ्तारी

केजरीवाल ने कहा, "मोदी जी की हिम्मत नहीं होती कि सोनिया गांधी से एक सवाल पूछ लें. मैं कहता हूं सो‍निया गांधी को जेल में डालो, एक दिन जमकर पूछताछ करो. सारा सच-झूठ सामने आ जाएगा."

वहीं मुख्यमंत्री दफ्तर पर सीबीआई छापे को लेकर केजरीवाल ने पीएम पर वार किया. केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी जी ने रॉबर्ट वाड्रा को गोद ले लिया है.
kejriwal2

केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री बनने के बाद वाड्रा को मोदीजी जेल क्यों नहीं भेजते. मोदीजी सोनियाजी से इतना क्यों डरते हैं. कांग्रेस और बीजेपी के बीच भ्रष्टाचार पर महागठबंधन है. केजरीवाल पर सीबीआई रेड, लेकिन वाड्रा पर रेड की हिम्मत नहीं है."

डिग्री मामले में निशाना


केजरीवाल ने इस दौरान डिग्री मामले में भी पीएम को कठघरे में खड़ा किया. केजरीवाल ने कहा, "हम मांग करते हैं कि डिग्री का मामला साफ करें, मोदी जी लोगों से माफी मांग लें कि बीए नहीं किया. हमें सच्चा प्रधानमंत्री चाहिए."

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए की डिग्री में नरेंद्र महावीर मोदी नाम लिखा है, जो राजस्थान के अलवर जिले के किसी शख्स की है.
kejriwal3


First published: 7 May 2016, 18:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी