Home » इंडिया » kejriwal says: with pm meeting they did not allow to kept his mobile
 

केजरीवाल: पीएम मोदी के साथ बैठक में मुझे मोबाइल नहीं ले जाने दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2016, 13:45 IST
(एजेंसी )

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पिछले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई अंतरराज्यीय परिषद की बैठक में उन्हें और कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों को मोबाइल फोन अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई.

केजरीवाल के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें पीएम की सुरक्षा का हवाला देते हुए बैठक में मोबाइल ले जाने से मना कर दिया. 

केजरीवाल ने कहा कि ऐसा सिर्फ मेरे साथ नहीं हुआ, बल्कि कुछ अन्य मुख्यमंत्रियों को भी बैठक में मोबाइल नहीं ले जाने दिया गया, जबकि कुछ अन्य को फोन अंदर ले जाने दिया गया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी फोन नहीं ले जाने दिया गया, जिस पर उन्होंने आपत्ति भी दर्ज कराई. जिसके बाद उन्हें अनुमति दे दी गई, लेकिन मुझे तब भी इजाजत नहीं दी गई.

केजरीवाल ने इस बात का खुलासा आईआईटी खड़गपुर से पढ़े अपने सहपाठी प्राण कुरूप की पुस्तक 'अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी' के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विमोचन के अवसर पर की.

केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने मेरे साथ कुछ मुख्यमंत्रियों के फोन बाहर रखवा लिए. यह काफी विचित्र था. उन्होंने कुछ मुख्यमंत्रियों के फोन बाहर रखवा दिए, जबकि कुछ को अपने फोन अंदर ले जाने की अनुमति मिल गई. मैंने अपने भाषण में इस मुद्दे को उठाया. मैंने प्रधानमंत्री से पूछा कि क्या आपको कुछ मुख्यमंत्रियों से सुरक्षा का खतरा है."

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जब ममता जी को रोका गया तो उन्होंने कड़ा विरोध दर्ज कराया. उन्होंने कहा कि फोन लौटाइए, अन्यथा मैं चली जाउंगी. उन्होंने पूछा कि अगर पश्चिम बंगाल में कोई आपातकाल हुआ, तो लोग उनसे संपर्क कैसे करेंगे.? इसके बाद उन्हें फोन अंदर ले जाने की अनुमति दे दी गई, लेकिन उसके बाद उन्होंने ममता जी को बोलने नहीं दिया."

केजरीवाल ने साथ ही कहा, "मेरे भाषण में काफी 'बाधा' पहुंचाई." इस मामले में केजरीवाल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि अगर केंद्र सरकार विपक्ष की आवाज सुनना नहीं चाहती, तो उन्हें आमंत्रित ही क्यों करती है."

First published: 20 July 2016, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी