Home » इंडिया » Kejriwal tweeted PM modi responsible for PNB fraud case mehul choksi
 

केजरीवाल बोले- मेहुल चोकसी को भगाने में मदद करके मोदी सरकार देश के साथ कर रही है गद्दारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 11:47 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. मेहुल चोकसी मामले में अरविन्द केजरीवाल ने मोदी सरकार पर मिली भगत का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने एक बार फिर मेहुल मामले में सरकार को परोक्ष रूप से जिम्मेदार बताया है.

उन्होंने कहा है कि इसके लिए सरकार ही जिम्मेदार है. गौरतलब है कि मेहुल चोकसी मामले में एंटीगुआ सरकार के दावे के बाद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसे देश के साथ गद्दारी बताया है. गौरतलब है कि एंटीगुआ सरकार ने दावा किया भारत सरकार से क्लीन चिट मिलने के बाद ही मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है.

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ट्वीट किया- ''सीबीआई ने लंदन में माल्या के केश को कमजोर किया. चोकसी को भागने में और दूसरे देश की नागरिकता पाने में मदद की और उसके बाद मोदी सरकार प्रत्यर्पण की मांग का नाटक करती है. ये तो देश के साथ गद्दारी है न.'' एक समाचार को शेयर करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने ये ट्वीट किया.

ये भी पढ़ें- मेहुल चोकसी एंटीगुआ से भी भागा और हाथ पर हाथ धरी रह गईं भारतीय जांच एजेंसियां

गौरतलब है की मुंबई में एक विशेष अदालत ने चोकसी के खिलाफ एक गैर जमानती वारंट (एनबीडब्लू) जारी किया है. जिसके बाद सीबीआई ने गीतांजलि समूह के प्रमोटर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को कहा था. इंटरपोल द्वारा नीरव मोदी के खिलाफ आरसीएन जारी किया गया है, जबकि चोकसी के खिलाफ ऐसी सूचना के लिए अनुरोध ल्यों स्थित अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी के पास लंबित है.

ये भी पढ़ें- वो 50 लोग जिन्होंने नीरव मोदी से ज्वैलरी खरीदी, इनकम टैक्स के निशाने पर

यदि किसी व्यक्ति के खिलाफ आरसीएन जारी किया जाता है तो इसका मतलब है कि ल्योन स्थित अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी के सदस्य देश उसे गिरफ्तार कर सकते है और उसे प्रत्यर्पित कर सकते हैं.

14 मई को दायर चार्जशीट में सीबीआई ने आरोप लगाया था कि नीरव मोदी ने अपनी कंपनियों के माध्यम से मुंबई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा से जारी धोखाधड़ी वाले एलओयू का उपयोग करके 6,498.20 करोड़ रुपये की धनराशि बैंकों से ली.

ये भी पढ़ें- मेहुल चोकसी की तरह आप भी आसानी से पा सकते हैं इन देशों के पासपोर्ट

First published: 4 August 2018, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी