Home » इंडिया » Kendrapara Boat Capsizes One Dead and 9 People Missing in Odisha
 

ओडिशा में बड़ा हादसा: 55 लोगों को ले जा रही नाव महानदी में पलटी, नौ लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 13:20 IST

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले से बड़ा हादसा होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक यहां एक नाव हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हादसा महानदी में निमाड़िया के पास हुआ. हादसे में मारे गए सभी लोगों के शव नदी से बाहर निकाल लिए गए हैं. मरने वालों में सात बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद गुरुवार सुबह से ही राहत बचाव कार्य चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक जगतसिंहपुर जिला के कुजंग स्थित हसिणा गांव के 17 परिवारों के लोग दो नावों में सवार होकर पिकनिक मनाने हुकीटोला गए थे. लेकिन वापसी के दौरान सभी एक ही नाव से लौट रहे थे. इसी दौरान नाव पलट गई. नावों में महिला-पुरुष और बच्चों सहित कुल 55 लोग सवार थे.

बताया जा रहा है कि जब महानदी में नाव केन्द्रापड़ा के निमाड़िया में पहुंची तो नाव का संतुलन बिगड़ गया. बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से हादसा हुआ. नाव में दस लोगों के ले जाने की क्षमता थी, जबकि इसमें 55 लोग सवार थे. मरने वालों में एक ही परिवार के 3 सदस्यों में एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने नाविक को गिरफ्तार कर लिया है.

केंद्रपाड़ा के एसपी नीतिशेखर ने बताया कि, "ये सभी यात्री पिकिनिक जाते समय दो नाव से गए थे, मगर वहां से लौटते समय एक ही नाव में सवार होकर सभी वापस आ रहे थे. नाव भी कोई बड़ी नहीं थी. इस नाव में 10 लोगों के बैठने की क्षमता है. किस परिस्थिति में ये लोग इतनी संख्या में नाव में सवार हुए इसकी जांच की जाएगी."

नाव डूबने की खबर मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए डूबते लोगों को निकालने लगे. सूचना मिलने पर दमकल वाहिनी, ओड्राफ टीम, कोस्ट गार्ड की टीम को राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है. वहीं केंद्रपाड़ा के जिलाधीश एवं उप जिलाधीश ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया है.

ये भी पढ़ें- अब हाजिरी के दौरान 'यस सर' नहीं बल्कि 'जय हिंद' या 'जय भारत' कहेंगे गुजरात के स्कूली बच्चे

First published: 3 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी