Home » इंडिया » kerala: After muslim youth murdered temple cancel his worship
 

केरल: मुस्लिम युवक की हत्या पर श्रद्धांजलि स्वरूप शिव मंदिर में पूजा स्थगित

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:52 IST

केरल में एक 25 साल के मुस्लिम युवक की हिंसक भीड़ द्वारा हत्या किये जाने के बाद तिरुअनंतपुरम के एक शिव मंदिर ने शोक के तौर पर दो दिन के लिए पूजा को स्थगित कर दिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रविवार शाम को केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम के निकट शबीर नामक युवक को गांव के ही कुछ लोगों ने पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया था, शबीर ने सोमवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया था.

इसके बाद उस गांव के ही एक मंदिर ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दो दिनों के लिए अपनी पूजा को रोक दिया है.

पुलिस के अनुसार इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. इस घटना में जब लोग शबीर की पिटाई कर रहे थे तो एक व्यक्ति ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया. कथित रूप से जिस व्यक्ति ने यह वीडियो बनाया उसने इस मामले में कहा कि उसे हमले के वक्त शबीर को बचाने में डर लग रहा था, इसलिए वह शबीर के बचाव में कुछ नहीं कर सका. लेकिन उसने इस घटना की वीडियो रिकॉर्ड कर ली.

46 सेकंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने देखा और इस अमानवीय घटना की तीव्र निंदा भी की. इस घटना के बाद जिस शिव मंदिर ने अपना पूजा कार्यक्रम स्थगित कर दिया है.

शबीर उस मंदिर के पूजा समारोह में नियमित रूप से भाग लेता था. शिव मंदिर कमेटी के वरिष्ठ अधिकारी एन. उन्नी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, 'शिव मंदिर के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मती से निर्णय लिया है कि सोमवार और मंगलवार को शबीर के प्रति सम्मान स्वरूप मंदिर में न तो शंख बजाया जाएगा और न ही घंटियां बजाई जाएंगी'.

First published: 5 February 2016, 3:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी