Home » इंडिया » Kerala: Ambani family to help Kerala flood reliance Foundation will give financial aid more than any state
 

केरल: अंबानी ने की बाढ़ पीड़ितों की दिल खोलकर मदद, कई राज्यों से ज्यादा दिया पैसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 11:09 IST

केरल में बाढ़ से हुई तबाही के बाद कई लोगों ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं. भारत के कई राज्यों ने केरल के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है. अंबानी परिवार ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया. देश और दुनिया से केरल की बाढ़ की तबाही से जूझ रहे लोगों के लिए मदद आनी शुरू हुई है.

रिलाइंस फाउंडेशन की तरफ से केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 करोड़ रुपये की राशि देने का ऐलान किया है. इसी के साथ रिलायंस फाउंडेशन 51 करोड़ रुपये की राहत सामग्री भी भेजेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस फाउंडेशन की ये मदद किसी भी दूसरी कंपनी से अधिक है.

ये भी पढ़ें- केरल: बारिश के कहर से बचाने के लिए सेना ने बनाया 35 फीट लम्बा पुल, NDRF ने 926 लोगों को बचाया

यहां तक की देश के अन्य राज्यों ने जो मदद भेजी है ये उससे भी ज्यादा राशि है. केरल बाढ़ पीड़ितों को भेजी गई इस राशि के बारे में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अम्बानी ने कहा कि केरल के लिए ये बड़ी मुसीबत है. हमारे रेलाइन्स फाउंडेशन की टीम वहां पहुंच कर हर तरह से लोगों की मदद में जुटी है. नीता अम्बानी ने बताया कि हमने मुख्यमंत्री कोष के लिए 21 करोड़ की राशि भेज दी है.

इसी के साथ नीता अंबानी ने ऐलान किया कि केरल में बाढ़ की वजह से ध्वस्त हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को फिर से ठीक करने के लिए फाउंडेशन पूरी मदद करेगा, इसी के साथ रहत कैम्प स्कूलों और अस्पतालों में हुए नुकसान को सही करने के लिए भी सहायता करेगा.

गौरतलब है कि केरल का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने भी केरल के लिए 500 करोड़ की मदद का ऐलान किया था. इसी के साथ कई राज्यों ने भी मदद के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की. महाराष्ट्र की तरफ से केरल को 20 करोड़ की आर्थिक सहायता दी गई वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी 15 करोड़ की मदद का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें- Video: केरल बाढ़ में फंसे 10 दिन के मासूम को सुरक्षाबलों ने ऐसे बचाया, देखकर रह जाएंंगे दंग

झारखंड से 5 करोड़ रुपये की मदद के ऐलान किया गया. वहीं दिल्ली की आप सरकार ने ऐलान किया है कि केरल के लिए आम आदमी पार्टी के यही विधायक अपनी एक महीने की सैलरी बढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भेजेंगे. उत्तराखंड से भी 5 करोड़ की राशि केरल को दी जाएगी. और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी केरल के लिए 10 करोड़ की राशि भेजने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- Video: केरल की बाढ़ में जिंदगी से जूझते लोगों को जान पर खेल कर बचाते सेना और NDRF के जवान

First published: 23 August 2018, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी