Home » इंडिया » Kerala: Burqa ban in muslim college at malapuram
 

केरल के इस मुस्लिम कॉलेज ने बुर्के पर लगाया बैन, शिवसेना ने की थी मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 16:16 IST

बुर्का बैन को लेकर देशभर में चल रहे विवाद के बीच केरल के एक मुस्लिम कॉलेज ने बुर्के पर प्रतिबंध लगा दिया है. कॉलेज ने कहा है कि मुस्लिम छात्राएं बुर्का पहनकर न आएं. केरल के मल्लापुरम में एक अल्पसंख्यक कॉलेज ने बुर्का पहनने पर बैन लगाया है. 

बता दें कि मुखपत्र सामना में शिवसेना ने लिखा था कि अगर रावण की लंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो राम की अयोध्या में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? इसके बाद देश भर में बुर्का बैन पर चर्चा होने लगी है.

दरअसल, श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद वहां की सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर बुर्के तथा चेहरा ढकने वाले सभी तरह के कपड़ों पर बैन लगा दिया है. इसके बाद यह मुद्दा भारत में भी गरमाने लगा. वहीं इस मुद्दे पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना पर जमकर हमला किया. ओवैसी ने कहा कि यह हमारे संविधान में फंडामेंटल राइट है. आप यह हिंदुत्व सब पर नहीं लागू कर सकते.

ओवैसी ने कहा कि कल आप बोलेंगे कि आपके चेहरे पर दाढ़ी ठीक नहीं है, टोपी मत पहनिए. ओवैसी बोले, "पढ़ते नहीं हैं ये शिवसेना वाले लोग, 377 सुप्रीम कोर्ट ने निकाल दिया, उनको वह पढ़ना चाहिए. अगर वह समझ में आ गया तो उनको मालूम हो गया, कैपिटल लेटर में कह रहा हूं कि 'CHOICE'...चॉइस यह हमारे संविधान में फंडामेंटल राइट है." 

First published: 2 May 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी