Home » इंडिया » Kerala Coast On high alert after intel report on IS boat from Sri Lanka
 

केरल के तटों पर आतंकी घुसपैठ की संभावना के बाद हाई अलर्ट, आतंकियों के नाव से आने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2019, 13:13 IST

केरल के तटों पर आतंकी हमले की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, 15 लोग जिन्हें आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का सदस्य माना जा रहा है. जो श्रीलंका से एक सफेद रंग की नाव से निकले हैं. बताया जा रहा है कि ये लोग लक्ष्यद्वीप या मिनिकॉय द्वीप कोच्चि से आ सकते हैं.

खुफिया रिपोर्ट के बाद तटीय पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है. बता दें कि अप्रैल में श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों में 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. एनआईए की जांच में ये बात सामने आई थी कि श्रीलंका हमलों की योजना केरल में बनाई गई थी.

खुफिया विभाग ने मान रहा है कि केरल के कई लोग अभी भी आईएस के साथ जुड़े हो सकते हैं, पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘इस तरह के अलर्ट आम हैं लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है. तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं.

इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी. तटीय विभाग के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि, ‘‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हमलोग सतर्क हैं. हमने मछली पकड़ने की नौकाओं और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों को भी किसी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने के लिये कहा है.’’

थाचंकेरी ने अधिकारियों से कहा है कि वह तट पर कड़ी नजर रखें और मछुआरों और निवासियों को अलर्ट कर दें. सात ही अपने अधिकारियों को तटीय क्षेत्रों में गहन पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बहुत सी एजेंसियों ने लिखित और दृश्य दावों के आधार पर खुफिया जानकारी दी है. जिससे यह इस बात की संभावना ज्यादा है कि जानकारी सही हो सकती है. लेकिन पुलिस अपने सूत्रों को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में RJD की हार से तनाव में आए लालू यादव, छोड़ा दिन का खाना, रात की नींद भी गायब

First published: 26 May 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी