Home » इंडिया » Kerala flood: 26 people died due to heavy rain, army and NDRF continues the rescue operation
 

केरल में बाढ़ के कहर से 26 लोगों की मौत, सेना और NDRF की मदद से बचाव कार्य जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 9:11 IST

भारी बारिश और बाढ़ ने देश भर में कहर मचाया हुआ है. उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक लोग बाढ़ के कहर से परेशान हैं. केरल में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए. केरल में जमीन धंसने से 26 लोगों की मौत की खबर है.

फंसे हुए लोगों को नाव की मदद से बाहर निकाला जा रहा है. बचाव कार्य में सेना और NDRF की टीम केरल में तैनात की गयी है. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा राज्य में बाढ़ से हालात बेहद गंभीर हैं.

 

ये भी पढ़ें- केरल: भारी बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, 20 लोगों की मौत

भारी बारिश ने केरल के कोच्चि में बहुत तबाही मचाई है. कोच्चि एयरपोर्ट तक में पानी भर जाने के कारण कई फ्लाइट्स को रद्द भी करना पड़ा. एर्नाकुलम में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात है. एर्नाकुलम का इडमलयार डैम खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है.

यहां निचले इलाकों में पूरी तरह से पानी भर गया जिसके चलते निचले इलाके के लगभग सौ से ज्यादा घर खाली करवाने पड़े. इस इलाके में भी नाव से लोगों को बचाने का काम जारी है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर: एलिवेटेड फ्लाईओवर में बारिश के बाद आई बाढ़ का वीडियो फर्जी निकला

केरल के कोझिकोड में भी अचानक हुई तेज बारिश ने जान जीवन अस्तव्यस्त कर दिया. यहां पर फ़्लैश फ्लड जैसी स्थिति हो गयी है. केरल के इडुक्की के चेरुथोनी डैम में भी पानी का स्टार खतरे के नशान के काफी ऊपर पहुँच गया. इसी के चलते यहां 26 साल बाद बांध खोलना पड़ा. ताकि पानी का दबाव काम किया जा सके.

 

First published: 10 August 2018, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी