Home » इंडिया » Kerala Flood Relief Fund: Supreme Court Judges sing song to collect money for Kerela People
 

केरल बाढ़: आपदा पीड़ितों की मदद के लिये SC के जज ने निकाली अनोखी तरकीब, ये काम कर जुटाए पैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 11:15 IST

केरल की बाढ़ से तबाह हुए लाखों लोगों की मदद के लिए सुप्रीम कोर्ट के जज आगे आये. केरल बाढ़ राहत फंड जुटाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के दो जजों ने गाना गाया. इस कार्यक्रम के जरिये 10 लाख रुपये जुटा लिए गए हैं. पत्रकारों के एक समूह ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसमे सर्वोच्च न्यायलय के दो जजों ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए गाना गाया.

न्यायमूर्ति कुरियन और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. ये कायक्रम सुप्रीम कोर्ट परिसर के सामने इंडियन सोसाइटी फॉर इंटरनेशनल लॉ में आयोजित किया गया था. इस आयोजन में भारत के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने भी शिरकत की. उनके साथ सुप्रीम कोर्ट के अन्य जज भी शामिल थे.

चीफ जस्टिस ने इस कार्यक्रम ने लिए कहा कि ये केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए एक सामूहिक प्रयास है. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोगों को लग सकता है कि यह जश्न है क्योंकि कुछ प्रस्तुतियां दी गई हैं लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि नेक काम के लिए सामान इकट्ठा करने के लिए ऊर्जा खोजने का एक सामूहिक प्रयास है.’’

केरल बाढ़: 700 करोड़ महासंग्राम मामले में नया मोड़, UAE ने कहा- नहीं किया मदद का ऐलान

गौरतलब है कि केरल में आई बाढ़ ने अब तक 370 लोगों की जान ली है. इसके अलावा सात लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं. फिलहाल थोड़ी सी राहत की खबर है. सभी जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट अब वापस ले लिया गया है. मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में भारी बारिश से राहत का दावा किया है.

केरल बाढ़: भारी तबाही से 370 की मौत, 7 लाख से ज्यादा बेघर, अब मिली थोड़ी राहत

बता दें कि केरल में आई जल प्रलय की तबाही ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया और सैकड़ों की जानें ले लीं. राज्य में बाढ़ के कारण 7,24,649 लोगों को अपना घर गंवाना पड़ा और राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है.

सीएम पिनाराई विजयन ने कहा, "शायद यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है, जिससे भारी तबाही मची है. इसलिए हम सभी प्रकार की मदद स्वीकार करेंगे." 

Video: केरल की बाढ़ में जिंदगी से जूझते लोगों को जान पर खेल कर बचाते सेना और NDRF के जवान

 

First published: 28 August 2018, 11:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी