Home » इंडिया » Kerala floods donation of 500 crore declared by PM modi, AAP, telangana also give financial aid
 

Video: केरल बाढ़ में फंसे 10 दिन के मासूम को सुरक्षाबलों ने ऐसे बचाया, देखकर रह जाएंंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 9:51 IST

केरल में भारी बारिश और बाढ़ ने अब तक 357 लोगों की जान ले ली. राज्य के कई इलाकों में पानी पूरी तरह से भर जाने के कारण कई लोगों के डूब जाने की खबर है. कई हिस्सों का बाकी राज्य से संपर्क टूट गया है. यहां कोच्चि एयरपोर्ट को भी 26 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है.

राहत कार्यों में एनडीआरफ के साथ वायु सेना और नौसेना भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को बचाने में जुटी हुई है. सेना ने हाल ही में 35 फ़ीट लम्बा पुल बनाकर निचली इलाकों से निकाला तो हेलीकॉप्टर की मदद से भी सेना लोगों को बचाएं में जुटी है. इंडियन कोस्ट गार्ड ने एक 10 दिन के बच्चे को उसकी माँ के साथ सुरक्षित निकालने में कामयाबी हासिल की. वीडियो में देखें कैसे सुरक्षा के लिए पहुंची राहत टीम ने मासूम को बाढ़ के कहर से बचाया.

Video: केरल की बाढ़ में जिंदगी से जूझते लोगों को जान पर खेल कर बचाते सेना और NDRF के जवान

केरल में 14 जिलों में 2.11 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और 32,500 हेक्टेयर फसलों का नुक्सान हुआ. असम में बारिश और बाढ़ से 11.45 लाख लोग प्रभावित हुए. जिसने 27,600 हेक्टेयर में फसल प्रभावित की. पश्चिम बंगाल में 2.27 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और 48,550 हेक्टेयर में फसलों की क्षति हुई.

केरल: बारिश के कहर से बचाने के लिए सेना ने बनाया 35 फीट लम्बा पुल, NDRF ने 926 लोगों को बचाया

राज्य में स्थिति का जायजा लेनी के लिए प्रधानमंत्री मोदी केरल पहुंचे. गौरतलब है कि केरल के मुख्यमंत्री विजयन पिनाराई ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई थी. कल पीएम मोदी ने राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो का जायजा लिया और तत्काल 500 करोड़ की सहायत का ऐलान किया.

First published: 19 August 2018, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी