Home » इंडिया » Kerala floods: UAE ambassador says we have no aid offered for india Narendra Modi Pinarayi Vijayan
 

केरल बाढ़: 700 करोड़ महासंग्राम मामले में नया मोड़, UAE ने कहा- नहीं किया मदद का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2018, 12:16 IST

Kerala floods: केरल में आई बाढ़ के बाद केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच संयुक्त अरब अमीरात से कथित 700 करोड़ मदद को लेकर पिछले कुछ दिनों से ठनी हुई थी. अब इस मामले में एक नया मोड़ आया है. संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत ने एक बयान जारी कर कहा कि यूएई ने केरल बाढ़ के लिए 700 करोड़ रुपये की बात कही ही नहीं.

यूएई के राजदूत अहमद अलबन्ना ने बयान में कहा कि केरल बाढ़ के बाद हम रिलीफ ऑपरेशन का आकलन कर रहे हैं लेकिन जिस राशि की बात केरल सरकार कर रही है उस राशि के बारे में हमने बात की थी लेकिन इस राशि को 'फाइनल' नहीं कहा जा सकता.

पढ़ें- केरल बाढ़: डोनेशन देने वालों के लिए खुशखबरी, बैंकों ने किया बड़ा ऐलान

उन्होंने कहा कि यूएई ने 700 करोड़ रुपये का मदद का ऐलान नहीं किया है. यही सही है. यह अभी तक फाइनल नहीं हुआ है और न ही अभी तक इस बारे में कोई अधिकारिक ऐलान हुआ है. राजदूत ने कहा कि केरल राहत कार्य के लिए फंड अलॉटमेंट करने की प्रक्रिया जारी है. केरल की स्थिति का आकलन करने के लिए कमिटी का गठन किया है, जो अभी अपना काम कर रही है. 

पढ़ें- 'बाढ़ से केरल को नुकसान 19500 करोड़ का, राहत पैकेज महज 500 करोड़ रुपये'

बता दें कि केरल के सीएम पी विजयन ने कहा था कि अबूधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयन ने पीएम मोदी को फोन कर केरल के लिए 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की पेशकश की थी. इसके बाद खबर आई थी कि केंद्र सरकार ने इस पेशकश को ठुकरा दी थी.

जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर कई जगहों पर सरकार के इस कदम की आलोचना भी हुई थी. लोग यह भी लिख रहे थे कि देश की सरकार ने केरल बाढ़ के लिए सिर्फ 600 करोड़ रुपये दिये हैं जबकि यूएई की सरकार ने 700 करोड़ की पेशकश की थी. 

First published: 24 August 2018, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी