Home » इंडिया » Kerala floods: UAE sets up emergency committee to assist in relief work
 

केरल बाढ़: UAE ने बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए बनाई आपातकालीन समिति

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 11:31 IST

संयुक्त अरब अमीरात ने बाढ़ से प्रभावित केरल में राहत कार्यों में सहायता के लिए राष्ट्रीय आपातकालीन समिति की स्थापना की है. प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा कि उनके देश ने मदद करने के लिए विशेष जिम्मेदारी ली है क्योंकि केरल के लोगों ने हमारी सफलता में मत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

अगले हफ्ते बकरीद के त्यौहार से पहले अल मकतूम ने केरल में बाढ़ राहत में योगदान देने के लिए अपने देश के लोगों से आग्रह किया. उन्होंने ट्वीट किया, "संयुक्त अरब अमीरात और भारतीय समुदाय प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए एकजुट होंगे. हमने इसे तुरंत शुरू करने के लिए एक समिति बनाई है. हम सभी को इस पहल के प्रति उदारतापूर्वक योगदान देने का आग्रह करते हैं."

 

प्रधानमंत्री ने मलयालम में भी इसी तरह की ट्वीट पोस्ट की. गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात में भारत के सबसे ज्यादा लोग हैं. खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में समिति की अध्यक्षता अमीरात रेड क्रिसेंट की होगी और देश के मानवीय संगठनों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे.

केरल को वर्तमान में शताब्दी की सबसे खतरनाक बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दो दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 324 लोग मारे गए हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे सप्ताह में राज्य भर में अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

ये भी पढ़ें : UPA के दौर में दो बार देश की जीडीपी ने दोहरे अंकों को पार किया : पैनल की रिपोर्ट

First published: 18 August 2018, 11:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी