Home » इंडिया » Kerala HC stays vigilance court order on Chandy issue
 

केरल हाईकोर्ट ने चांडी के खिलाफ FIR के आदेश पर रोक लगाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

केरल हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सोलर घोटाले में राहत देते हुए उनके खिलाफ त्रिचूर की सतर्कता कोर्ट के एफआईआर दर्ज करने के आदेश पर दो महीने के लिए रोक लगा दी है.

राज्य सरकार ने केरल में सोलर घोटाले की जांच के लिए जस्टिस शिवराजन की अध्यक्षता में एक आयोग का गठन किया था.

इस मामले में केरल की जांच आदालत ने मुख्यमंत्री ओमन चांडी और प्रदेश केऊर्जा मंत्री अर्यादन मोहम्मद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था. इस आदेश पर रोक लगाने के लिए केरल सरकार ने आज शुक्रवार को हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी.

केरल हाईकोर्ट के जस्टिस पी उबैद ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ त्रिचूर की सतर्कता कोर्ट के एफआईआर दर्ज करने संबंधी आदेश पर दो महीने के लिए रोक लगा दी है.

इस मामले में अभियुक्त सरिता नायर ने बुधवार को जस्टिस शिवराजन आयोग के सामने दिए अपने बयान में कथित रूप से यह आरोप लगाया कि 'उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के एक कर्मचारी के माध्यम से चांडी को 1.9 करोड़ रुपए और ऊर्जा मंत्री अर्यादन मोहम्मद को 40 लाख रुपए की रिश्वत दी'.

मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने इस मामले में जस्टिस शिवराजन आयोग ने सभी आरोपों को बेबुनियाद और झूठा करार दिया था.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में चांडी के इस्तीफे की मांग करते हुए डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने तिरुवनंतपुरम में कड़ा विरोध प्रदर्शन किया.

First published: 29 January 2016, 5:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी