Home » इंडिया » Kerala MLA says nun is prostitute many times she enjoyed and 13th time is it rape
 

केरल: विधायक ने नन को कहा 'वेश्या'- 12 बार लिए मजे और 13वीं बार बलात्कार हो गया?

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 11:44 IST

केरल में एक नन ने इस साल जून में शिकायत दर्ज कराया था कि जालंधर के बिशप फ्रैंको मुल्कल ने उसका 13 बार बलात्कार किया. इसके बाद 28 जून को कोट्टायाम पुलिस ने केस दर्ज किया था. केस दर्ज करने के बाद पिछले महीने बिशप फ्रैंको मुल्कल को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन बिशप की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी.

बीते 8 सितंबर को पांच ननों ने सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर उस बिशप को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी. इसके बाद इस पर राजनीति गरमा गई है. केरल के एक निर्दलीय विधायक ने आरोप लगाने वाली नन को ही वेश्या बता दिया.

एएनआई की खबर के मुताबिक, विधायक पीसी जोर्ज ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि नन एक वेश्या है. विधायक ने कहा कि 12 बार उसने मजे लिए और 13वीं बार ये बलात्कार हो गया. जब पहली बार रेप हुआ तो उसने शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई. विधायक ने कहा कि यह मामला 2014 से चल रहा है तो चार सालों तक नन ने क्यों ये आवाज नहीं उठाई.

 

वहीं दूसरी तरफ आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग वाली तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी एक नन ने कहा, "हम अपनी सिस्टर के लिए लड़ रहे हैं. उसे चर्च, सरकार और पुलिस से न्याय नहीं मिला है. हम अपनी सिस्टर को न्याय दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं."

पढ़ें- अमित शाह के इस फॉर्मूले से नरेंद्र मोदी फिर संभालेंगे देश की सत्ता, BJP जीतेगी 2019 लोकसभा चुनाव !

आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं सिस्टर अनुपमा ने कहा कि वे चर्च और सरकार के यहां दस्तक दे रहे हैं लेकिन उनकी मदद करने के लिए कोई नहीं है. प्रदर्शन में भाग लेने वाली अन्य नन ने बताया कि आरोपी बिशप के पास केरल के अलावा पंजाब में राजनीतिक ताकत है, वह सभी को प्रभावित करने के लिए पैसों का इस्तेमाल कर रहा है.

First published: 9 September 2018, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी