Home » इंडिया » Kerala Nun Rape case: 5 members team led by Vaikom DySP K Subhash at Crime Branch to inquire Bishop
 

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप से पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम में करेगी पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 12:24 IST
(File Photo)

गौरतलब है कि इस मामले के सामने आते ही आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने डिप्टी बिशप को अपना पदभार सौंप दिया है. पद छोड़ने से पहले उन्होंने कहा कि मैं सबकुछ भगवान के ऊपर छोड़ कर जा रहा हूं. जब तक मेरे खिलाफ की जा रही जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक मैथ्यू कोक्कणम प्रांत के बिशप होंगे. बता दें कि उन्होंने नन से रेप के मामले में खुद को निर्दोष बताया है. आरोपी बिशप का कहना है कि उनको फंसाया जा रहा है.

गौरतलब है कि आरोपी बिशप पर नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया. नन ने कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक को आरोपी बिशप के खिलाफ शिकायत दी है. मामला सामने आने के बाद इसको लेकर राजनीति तेज हो गई. जिसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी बिशप को तलब किया है. पुलिस ने बिशप को पूछताछ के लिए 19 सितंबर को बुलाया है.

तेलंगाना हॉनर किलिंग: लव मैरिज करने पर दी थी 1 करोड़ की सुपारी, ISI से जुड़ा था किलर

बिशप को बुलाने का फैसला एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया था. वहीं भारत के चर्च प्रतिनिधियों ने पत्र लिखकर आरोपी बिशप को पद से हटाने की मांग की गई है. कहा गया है कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है.

First published: 19 September 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी