Home » इंडिया » Kerala: nursing student gangraped by autorickshaw driver and friends
 

केरल में एक और छात्रा के साथ गैंगरेप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2016, 20:50 IST

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम के पास 19 साल की नर्सिंग छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. इस मामले में शामिल तीन आरोपियों में से एक पीड़िता का दोस्त बताया जा रहा है.

जिन तीन लोगों पर गैंगरेप का अारोप है उनमें से एक उसका दोस्त था. तिरुअनंतपुरम पुलिस ने छात्रा की शिकायत के आधार पर बलात्कार का केस दर्ज कर लिया है.

छात्रा ने दोनों आरोपियों के नाम सुजीत और शिजू  बताए हैं. पुलिस ने बताया कि शिजू ऑटो रिक्शा ड्राइवर है और महिला का दोस्त था.

आरोपियों में छात्रा का दोस्त

इस घटना के कुछ दिन पहले ही केरल के एर्नाकुलम में कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया था. 

बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की छात्रा ने बताया कि वो मंगलवार की शाम अपने दोस्त शिजू के ऑटो से घर लौट रही थी. पीड़िता ने बताया कि इस दौरान दो और लोग उस ऑटो में आकर बैठ गए.

इसके बाद आरोपी ऑटो को अयांती के पास एक सूनसान जगह पर ले गए, जहां उसके साथ गैंगरेप किया गया.

पढ़ें:केरल: एर्नाकुलम में दलित महिला से दरिंदगी, रेप के बाद हत्या का शक

घटना के बाद आरोपी छात्रा को मौके पर छोड़कर फरार हो गए. आस-पास के कुछ लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया.

रेप की घटनाओं से दहला केरल

गौरतलब है कि 28 अप्रैल को एर्नाकुलम जिले के पेरूम्बवूर में गरीब परिवार की लॉ स्टूडेंट से रेप का मामला सामने आया था. छात्रा पर धारदार हथियार से हमला करके बेरहमी से हत्या कर दी गई थी.

पढ़ें:मुंबई: ठाणे में आदिवासी लड़की के साथ रेप

लॉ स्टूडेंट के साथ हुए रेप के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए केरल सरकार को नोटिस जारी किया है.

आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, केरल सरकार के साथ-साथ एर्नाकुलम के पुलिस अधीक्षक को भी नोटिस जारी किया है. वहीं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने केरल भी दुष्कर्म कांड की कड़ी निंदा की है.

First published: 4 May 2016, 20:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी