Home » इंडिया » Kerala Plane Crash: CISF ASI Ajeet Singh, an eye witness narrates the incident in Kozhikode
 

केरल विमान हादसा: ड्यूटी पर तैनात ASI ने बताया आंखों देखा हाल, सुनकर दहल जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2020, 15:59 IST

Kerala Plane Crash: केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया का एक विमान रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 15 से 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. ये लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. घटना के बाद आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने खुद घटनास्थल का दौरा किया. 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने मीडिया के सामने जानकारी दी कि बारिश और छोटा रनवे होने के चलते विमान रनवे से फिसलकर खाई में जा गिरा. इस दुर्घटना की आपबीती एयरपोर्ट पर तैनात CISF के एक जवान अजित सिंह ने बताई. उन्होंने घटना की सारी आपबीती बताई कि कैसे ये हादसा हुआ और उसके तुरंत बाद कैसे राहत और बचाव का कार्य किया गया.

एएसआई ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि वह 7.30 बजे तीसरे राउंड के लिए निकले थे, वह इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचे थे. इस दौरान वहां एएसआई मंगल सिंह ड्यूटी पर तैनात थे. अजित सिंह ने साइन करने के लिए उनसे बिल बुक मांगी. इसके बाद उनसे बात करने लगे. इस दौरान उन्होंने देखा कि एयर इंडिया का एक फ्लाइट डिस्बैलेंस होकर नीचे पैरामीटर रोड की तरफ गिर रहा है.

अजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने तुरंत ही कंट्रोल रूम को खबर किया, हालांकि तब तक विमान नीचे गिर चुका था. उन्होंने शिफ्ट आईसी को कॉल किया, लाइन में कॉल किया. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी, फायर, सीआईएसएफ की टीम तथा लाइन मेंबर्स बचाव कार्य के लिए आ गए. उन्होंने गेट नंबर एक को तुरंत खोला और 25-30 वॉलेंटियर्स अंदर आ गए.

उन्होंने बताय कि इस दौरान एक जेसीबी अंदर आई और मलबे के नीचे से लोगों को तुरंत निकाला जाने लगा. सीआईएसएफ वाले विमान के भीतर से पैसेंजर्स को निकाल रहे थे. गेट नंबर एक से ही एंबुलेंस आईं, इसके बाद रेसक्यू करके लोगों को एंबुलेंस में डाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया.

केरल में भारी बारिश के बाद जबरदस्त भूस्खलन, कई लोगों की मौत, चाय बागानों में काम करने वाले मजदूर फंसे

केरल में बड़ा विमान हादसा, एयर इंडिया का विमान रनवे से फिसला, हुए दो टुकड़े, सवार थे 191 यात्री

First published: 8 August 2020, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी