Home » इंडिया » Kerala Rain: Government declares holiday for the day, for all schools across the state
 

केरल में आसमान से बरसी आफत, भारी बाढ़ से 50 हजार लोगों की जान आफत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2019, 9:10 IST

केरल में इन दिनों भारी बारिश का कहर जारी है. केरल के चार जिलों वायनाड, इडूकी, कोझिकोड और मलप्पुरम में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. केरल की अधिकांश नदियों का पानी  खतरे के निशान के ऊपर बह रहा है. कन्नूर, वायनाड, इडुकी, मलप्पुरम, कोझीकोड और कासरगोड में बाढ़ से स्थिति बदतर हो गई है.

केरल की प्रमुख नदियों मणिमाला, मीनाचल, मूवट्टापुझा, चलियार, वालापट्टनम, इरूवाझीनीपुझा और पंबा का जलस्तर खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है. वहीं कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पार्किंग क्षेत्र में बाढ़ आने के बाद उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. कोचीन इंटरनेशलन एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएसल) ने बयान जारी कर यह बात बताई है.

 

बयान में कहा गया, "बाढ़ के कारण पार्किंग क्षेत्र जलमग्न हो गया है, कोच्चि हवाईअड्डे पर सभी उड़ानें नौ अगस्त सुबह नौ बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं." भारी बारिश की वजह से उत्तर और दक्षिण कन्नड़ ज़िलों में आम जनजीवन पर काफ़ी असर पड़ा है. भारी बाढ़ की वजह से 9 लोगों की जान चली गई है. 48 हज़ार से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों तक पहुंचाया गया है.

उत्तर कर्णाटक के बेलगावी की स्थिति सबसे खराब है. यहां से सबसे ज्यादा जान माल का नुकसान हुआ है. सेना के साथ साथ एनडीआरफ और दूसरी एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में लगातार लगी हुई हैं. वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित सांगली जिले में बचाव कार्य के लिए गई एक नाव पलट गई जिसमें नौ लोग डूब गए.

First published: 9 August 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी