Home » इंडिया » kerala speaker election bjp lone mla given his vote cpm candidat
 

केरल: स्पीकर चुनाव में बीजेपी के इकलौते विधायक का लेफ्ट को वोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2016, 16:04 IST
(एएनआई)

केरल में एलडीएफ की नई सरकार चुने जाने के बाद हुए विधानसभा अध्‍यक्ष के चुनाव में बीजेपी के एकमात्र विधायक ओ राजागोपाल ने सीपीएम के उम्‍मीदवार को वोट दिया है.

विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए शुक्रवार को हुए मतदान के बाद सीपीएम के उम्मीदवार पी श्रीरामकृष्‍णन को स्‍पीकर चुना गया. स्पीकर के चुनाव में श्रीरामकृष्‍णन को 92 वोट मिले और उनके विपक्ष में उतरे कांग्रेस के उम्‍मीदवार वीपी सजींद्रन को कुल 46 वोट मिले.

गौरतलब है कि केरल विधानसभा में कांग्रेस के गठबंधन वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के पास 47 विधायक हैं, लेकिन उनके भी एक विधायक ने वाम गठबंधन के उम्‍मीदवार को वोट दिया. इसकी वजह से कांग्रेस गठबंधन को यह शर्मनाक स्थित‍ि देखनी पड़ी.

राजागोपाल बीजेपी के एकमात्र विधायक

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष वीएम सुधीरन ने कहा कि इसे अप्रत्याशित घटना नहीं माना जा सकता है. केरल विधानसभा में वाम गठबंधन के कुल 91 विधायक हैं.

उनमें से सीपीएम विधायक एस शर्मा प्रोटेम स्‍पीकर थे, इस बाध्यता की वजह से वह वोट नहीं दे पाए. फिर भी सीपीएम को एक वोट यूडीएफ से और एक वोट बीजेपी से मिल गया. वहीं निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज के वोट को अवैध करार दिया गया.

स्पीकर पद की वोटिंग के बाद बीजेपी के एकमात्र विधायक राजागोपाल ने कहा कि उन्‍होंने सीपीएम उम्‍मीदवार को केवल इस वजह से वोट दिया, क्‍योंकि विपक्षी कांग्रेस ने कहा था कि उन्‍हें हमारा वोट नहीं चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष सुधीरन ने राजागोपाल के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राजागोपाल के वोट से बीजेपी और सीपीएम की गुटबाजी सबके सामने आ गई है.

First published: 4 June 2016, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी