Home » इंडिया » Kerala: VC decline request by students to conduct Saraswati Pooja in Cochin University College of Engineering
 

केरल: कॉलेज में हिंदू छात्रों को सरस्वती पूजा मनाने से रोका, शाकाहारी छात्रों को परोसा जा चुका है गोमांस !

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 16:10 IST

केरल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में उत्तर भारतीय छात्रों ने सरस्वती पूजा मनाने के लिए वीसी से अनुरोध किया था लेकिन वीसी ने इसे ठुकरा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केरल के अलपुज्जा जिले के कोचीन यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में उत्तर भारतीय छात्रों को सरस्वती पूजा करने की इजाजत देने से अधिकारियों ने यह कहकर मना कर दिया कि हमारा कैंपस धर्मनिरपेक्ष है और इसीलिए हम परिसर के अंदर किसी भी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं दे सकते.

कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के संयुक्त पंजीयक ने इस बाबत एक बयान जारी किया है. पंजीयन ने बयान में कहा, "यह सूचित किया जाता है कि उत्तर भारत के छात्रों द्वारा 'सरस्वती पूजा' आयोजित करने के अनुरोध को कुलपति द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है."

 

बता दें कि इससे पहले भी यह कॉलेज विवादों में रह चुका है. पिछले साल कॉलेज को अनिश्चितकाल के लिए 25 जनवरी से बंद कर दिया गया था. कैंपस में एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर बीफ कटलेट परोसे गए थे. इसके बाद दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी.

Twitter पर आते ही मायावती के फॉलोवर्स की आई बाढ़, लेकिन वह सिर्फ इन्हें करती हैं फॉलो

उत्तर भारतीय छात्रों ने कथित तौर आरोप लगाया था कि शाकाहारी होने के बावजूद उन्हें गोमांस परोसा गया था. 25 जनवरी को कॉलेज में हुए सेमिनार के बाद यह घटना घटी थी. छात्रों ने आरोप लगाया था कि गोमांस परोसा जाना कॉलेज के छात्रों और अध्यापकों के समूह द्वारा लिया गया बदला था.

उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने कैंपस में 22 जनवरी को सरस्वती पूजा का आयोजन किया था जबकि इसका काफी विरोध किया गया था. इसके बाद ही इस तरह का कृत्य किया गया था.

First published: 7 February 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी