Home » इंडिया » KGMU Fire, UP CM Yogi Adityanath visit sunday KGMU Trauma centre announces rupees two lacs financial assistance for victim families
 

KGMU में दर्दनाक हादसाः मौके पर पहुंचे CM योगी, मृतकों के परिजनों को 2 लाख देगी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2017, 14:00 IST

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार देर रात लगी भीषण आग के कारण सात मरीजों की मौत से आहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह वहां का दौरा किया.

मुख्यमंत्री के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में आगमन पर वहां सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई. उन्होंने ट्रॉमा सेंटर के साथ ही पास के अस्पतालों का करीब 40 मिनट तक दौरा किया. इस दौरान सीएम योगी ने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री के दौरे के कारण ट्रॉमा सेंटर में अब किसी का भी प्रवेश बंद कर दिया गया है. मीडिया के प्रवेश पर भी बैन लगा दिया गया. माना जा रहा है कि सीएम ने वहां मौजूद डॉक्टर्स के साथ ही मरीजों से भी आग का कारण पूछा. ट्रॉमा सेंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शताब्दी अस्पताल का दौरा किया.

आपको बता दें कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार को भीषण आग लग गई थी. आग के कारण बाहर लाए गए पांच मरीजों की मौत हो गर्इ, जिनमें 3 नवजात बच्चे हैं. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन पांच घंटे बाद ही आग पर काबू पाया जा सका. ट्रॉमा सेंटर में फायर फाइटिंग के लिए लगी कोई भी मशीन आग लगने के बाद काम नहीं आई न ही कोई फायर अलार्म बजा.

First published: 16 July 2017, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी