Home » इंडिया » khattar says, CBI will inquire Pradumn murder case
 

खट्टर ने किया ऐलान, सीबीआई करेगी प्रद्युम्न हत्या की जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 13:21 IST

प्रद्युम्न के शोकसंतप्त परिवार से मिलने के बाद भावुक खट्टर ने संवाददाताओं से कहा, "हत्या की जांच जो हरियाणा पुलिस कर रही है, वह अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी. इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाएगी. " उन्होंने कहा की स्कूल तीन महीने तक गुरुग्राम प्रशासन के अधीन रहेगा और इस दौरान स्कूल से संबंधित मामलों की देखरेख उपायुक्त करेंगे.

कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की आठ सितंबर को बाथरूम में गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गई थी. बस के एक कंडक्टर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार (42) को इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस का कहना है कि कुमार ने बच्चे का शोषण करने की कोशिश की,जिसमें विफल रहने पर उसने बच्चे की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी.

प्रद्युम्न के पिता द्वारा शुक्रवार सुबह स्कूल छोड़ने के एक घंटे बाद ही उसे स्कूल बाथरूम के अंदर मृत पाया गया था. इस घटना के बाद पूरे देश में स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था और बच्चों की सुरक्षा राष्ट्रीय मुद्दा बन गई और कई राज्यों में रेयान स्कूल के बाहर अभिभावकों और लोगों ने प्रदर्शन किए.

सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के परिजनों की मांग को मानते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि सीबीआई इस बर्बर हत्याकांड की जांच करेगी. खट्टर ने यह भी घोषणा की कि गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल को तीन महीने के लिए सरकार के अधीन रखा जाएगा. प्रद्युम्न यहीं पढ़ता था.

First published: 16 September 2017, 13:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी