Home » इंडिया » khushboo mehta lost her life in Kamala Mill Fire within half an hour after celebrated her birthday in mumbai
 

बर्थडे की मोमबत्ती बुझाने के आधे घंटे बाद बुझ गया खुशबू की जिंदगी का 'दिया'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2017, 15:47 IST

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में गुरुवार रात लगी भयकंर आग की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की वजह से मरने वाले लोगों में एक महिला भी शामिल है, जिसने मरने से आधा घंटा पहले अपना 28 वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था. लेकिन उसे क्या पता था कि वो आखिरी बार अपना बर्थडे की मोमबत्तियां बुझा रही है.

इस लड़की की नाम खुशबू मेहता है. खुशबू मेहता मरने से पहले अपने दोस्तों के साथ बर्थडे पार्टी की खुशियां मना रही थी. उनकी बर्थडे पार्टी का वीडियो भी सामने आया है, जो शायद उनके किसी दोस्त ने बनाया है. इस वीडियो का टाइटल "हैपिएस्ट बर्थडे खुशी' था.

आग लगने के बाद खुशबू और उसके दोस्त अन्य लोगों के साथ बाथरूम में घुस गए. इसके बाद सभी ने आग से बचने के लिए बाथरुम का दरवाजा बंद कर दिया. बाथरुम का दरवाजा बंद होने की वजह वहां आग का धुंआ फैल गया. इसी दौरान दम घुटने की वजह से सभी की मौत हो गई. बाद में दरवाजा खोलकर इन सबकी लाशें निकाली गईं.

वन अबव पब में लगी आग की वजह शॉट सर्किट बताई जा रही है. जिस समय रेस्ट्रोरेंट में ये घटना हुई उस समय करीब वहां 150 लोग मौजूद थे. मृतकों में 11 महिलाएं है. इन सभी की उम्र 20-30 साल के बीच बताई जा रही है. खुशबू के शव को उनके पति ने पहचान लिया है.

इस मामले में लापरवाही के आरोप में मुंबई पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है. इस हादसे में 12 लोग घायल भी हैं. सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती हैै. 

आपको बता दें कि मुबंई के कमला मिल कंपाउंड में कॉरपोरेट के दफ़्तरों के अलावा कई न्यूज़ चैनलों के दफ़्तर भी हैं. आग की वजह से कुछ देर तक इन न्यूज़ चैनलों को ब्राडकॉस्ट नहीं किया जा सका. हालांकि आग पर काबू पाने के बाद इनका प्रसारण शुरू हो गया.

First published: 29 December 2017, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी