Home » इंडिया » kiarana hindi issue: bjp nirbhaya yatra VS sp sadbhavna yatra
 

कैराना में 'निर्भय यात्रा' Vs ‘सद्भावना यात्रा’

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के कैराना में हिंदू परिवारों के कथित पलायन के बाद मचे विवाद ने तेजी से राजनीतिक रंग ले लिया है. बीजेपी के सांसद हुकुम सिंह के विरोध के बावजूद सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सिंह सोम ने निर्भय यात्रा शुरू कर दी है. 

इस बीच प्रशासन ने यात्रा शुरू होने की खबर के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है. बीजेपी विधायक संगीत सिंह सोम की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

बीजेपी नेता संगीत सोम का कहना है कि उन्हें कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की ओर से कोई संदेश नहीं मिला है. वहीं संगीत सोम के अलावा समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान ने कैराना में ‘सद्भावना यात्रा’ निकालने का एलान किया है.

इलाके में धारा 144 लागू

इन सब राजनीतिक यात्राओं को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है. जिला प्रशासन ने इस तरह की किसी भी यात्रा को रोकने के लिए मेरठ और शामली में धारा 144 लगा दी है. साथ ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया है.

बीजेपी के सांसद और कथित हिंदू पलायन के मसले को उठाने वाले हुकुम सिंह ने भी कहा था, "मेरी जानकारी में संगीत सोम कैराना नहीं जा रहे हैं. इससे सांप्रदायिक माहौल खराब हो सकता है."

'निर्भय यात्रा' पर बंटी बीजेपी

इसके साथ ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा, "मेरी तरफ से भी विधायक संगीत सोम को कैराना जाने को लेकर कोई सहमति नहीं है. हम कैराना के मामले में अभी किसी भी तरह का दखल नहीं देना चाहते हैं."

प्रदेश अध्यक्ष मौर्य ने आगे कहा, "हम अभी यही देख रहे हैं कि प्रदेश की समाजवादी सरकार इस मामले में क्या कर रही है. हम इस मसले पर गवर्नर की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद हम देखेंगे कि क्या करना है."

बीजेपी सांसद हुकुम  सिंह और प्रदेश अध्यक्ष मौर्य के इन बयानों के बाद संगीत सोम ने कहा, "हमें हुकुम सिंह के द्वारा कोई संदेश नहीं मिला है, लेकिन वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं और वो जो कहेंगे हम उसका पालन करेंगे."

सरधना से कैराना तक पदयात्रा

गौरतलब है कि सरधना से बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने बुधवार को कहा था कि वह शुक्रवार को सरधना से कैराना तक 40 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेंगे.

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान ने भी गुरुवार को एलान कर दिया कि संगीत सोम की ‘निर्भय यात्रा’ के जवाब में वह भी ‘सद्भावना यात्रा’ निकालेंगे.

First published: 17 June 2016, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी