Home » इंडिया » Killing of senior journalist Gauri Lankesh shot dead crime scene bengaluru police
 

सीनियर जर्नलिस्ट गौरी लंकेश को बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 9:26 IST

कर्नाटक में भी अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं. मंगलवार को बदमाशों ने कर्नाटक की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को गोलीमार कर उनकी हत्या कर दी. घटना के बाद बदमाश फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक पत्रकार गौरी लंकेश बेंगलूरू के राजराजेश्वरी नगर स्थित अपने घर में मौजूद थीं.

मंगलवार रात आठ बजे अज्ञात हमलावर उनके दरवाजे पर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया. जैसे ही गौरी बाहर आईं बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी. जिससे वे तुरंत जमीन पर गिर गईं. मामले में कर्नाटक पुलिस के डीसीपी एमएन अनुचेथ ने बताया कि आज शाम कुछ बदमाशों ने पत्रकार गौरी का उनके घर में घुसकर 7 गोलियां मारीं. तीन गोलियां उनकी छाती और गले में लगीं हैं.

उनका शव घर के बरामदे में बरामद हुआ. बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन कर दिया है. वहीं गौरी के भाई इंद्रजीत ने सरकार से मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्रकार गौरी लंकेश वैचारिक मतभेदों की वजह से कई लोगों के निशाने पर थीं. पुलिस आशंका जता रही है कि इसी वजह से बदमाशों ने उनकी हत्या की है. गौरी लंकेश कई समाचार पत्रों और मैगजीनों में कालम लिखती थी.

वे कई बड़े समाचार चैनलों के डिबेट में भी शामिल होती थीं. पत्रकार गौरी ने राणा आयुब की किताब गुजरात फाइल्स का कन्नड़ वर्जन प्रकाशित किया था. घटना के बाद जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है. वहीं केरल मुख्यमंत्री पी. विजयन ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि बहादुर पत्रकार और कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या से स्तब्ध हूं. दोषियों को जल्द पकड़कर कड़ी सजा देनी चाहिए.  

First published: 6 September 2017, 9:26 IST
 
अगली कहानी