Home » इंडिया » Kiran Bedi says Pondicherry are very proud of there French heritage
 

ट्रोल हुईं किरण बेदी तो दी सफाई- पुडुचेरी के लोग अपनी फ्रेंच विरासत पर करते हैं गर्व

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 15:29 IST

पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस की जीत को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया था, जिसे लेकर बवाल मच गया है. इसे लेकर अब किरण बेदी ने सफाई दी है. किरण बेदी ने कहा कि आपको कल पुडुचेरी को देखना चाहिए. लोगों ने समुद्र की बीच में किस तरह से फीफा वर्ल्डकप को सेलीब्रेट किया.

किरण बेदी ने कहा कि पुडुचेरी के लोग फ्रेंच विरासत पर बहुत गर्व करते हैं. यहां के लोग अपने को फ्रांसीसी टीम से जोड़कर खुद को महसूस करते हैं, उन्होंने महसूस किया कि उनमें से एक हिस्से ने ही विश्व कप जीता है.

दरअसल फ्रांस के जीतने पर पुडुचेरी की राज्यपाल ने ट्वीट किया कि पुडुचेरी वर्ल्ड कप जीत गई. किरण बेदी ने ट्वीट किया, "हम पुडुचेरीवासी (पूर्व फ्रांसीसी क्षेत्र) वर्ल्ड कप जीत गए. बधाई हो दोस्तों. क्या मिलीजुली टीम है- सभी फ्रैंच हैं. खेल जोड़ता है." दरअसल पुडुचेरी पहले फ्रांस का उपनिवेश था. बेदी ने इसी बात का हवाला दिया.  

पढ़ें- फुटबॉल वर्ल्डकप जीतने पर किरण बेदी ने फ्रांस को दी बधाई और मच गया हंगामा

किरण बेदी ने जैसे ही ये ट्वीट किया वो ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं. ट्वीट पर लोगों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई और राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया. कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन ने उनके ट्वीट पर कड़ी आपत्ति जताते हुए मांग की कि प्रधानमंत्री को उन्हें तुरंत वापस बुला लेना चाहिए. उन्होंने लिखा, "किरण बेदी के बयान को स्वीकार नहीं किया जा सकता और निश्चित रूप से एंटी-नेशनल है. नरेंद्र मोदी जी को उन्हें तत्काल वापस बुला लेना चाहिए."

First published: 16 July 2018, 15:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी