Home » इंडिया » kiren rijiju: rss is the most patriotic organization
 

किरण रिजिजू: संघ से बड़ा कोई देशभक्त संगठन नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 11:30 IST
(एजेंसी)

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को देश का सबसे बड़ा देशभक्त संगठन बताया है. रिजिजू ने यह बात कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में कही. उन्होंने कहा कि संघ पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बयान बस एक ‘राजनीतिक खेल’ भर है.

गृह राज्यमंत्री ने कहा, "संघ देश का सबसे अधिक देशभक्त संगठन है. कोई दूसरा संगठन इसके करीब भी नहीं है. आप ऐसे संगठन के बारे में इस तरह का बयान कैसे दे सकते हैं. यह तो बड़ी विचित्र बात है."

राहुल के बयान पर पलटवार

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के इस बयान के संबंध में पूछे गये प्रश्न पर उत्तर दे रहे थे कि वह इस बात पर कायम हैं कि संघ से जुड़े लोगों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की थी.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, महात्मा गांधी की हत्या पर दिए अपने बयान को लेकर अडिग हैं.

राहुल गांधी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि उनके क्लाइंट (राहुल गांधी) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान भिवंडी में कहे अपने हर शब्द पर कायम है और ट्रायल के लिए तैयार हैं.

सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

उन्होंने आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट से याचिका वापस ले ली है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पेशी में छूट देने से इनकार कर दिया है. राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में मानहानि का केस खत्म करने की अपील की थी.

साल 2014 में महाराष्ट्र के ठाणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि संघ के लोगों ने गांधी जी की हत्या कर दी थी और आज उनके लोग (बीजेपी) उनकी बात करते हैं.

जिसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. 2015 में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ क्रिमिनल केस को खत्म करने की मांग की थी.

First published: 2 September 2016, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी