Home » इंडिया » Kirit Somaiya: We will raise issue of Zakir Naik's speeches in upcoming Parliament session
 

मानसून सत्र में जाकिर नाइक का मुद्दा उठाएगी बीजेपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फाइल फोटो)

विवादित मुस्लिम प्रचारक जाकिर नाइक का मुद्दा संसद में भी गूंजेगा. भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरीट सोमैया ने कहा है कि वो संसद के मानसून सत्र में यह मामला उठाएंगे.

किरीट सोमैया ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आने वाले संसद सत्र के दौरान मैं जाकिर नाइक के भाषण, ढाका आतंकी हमला और जाकिर नाइक की दिग्विजय सिंह की तरफ से की गई प्रशंसा का मुद्दा उठाऊंगा."

सूचना प्रसारण मंत्रालय भी करेगा जांच!

ढाका आतंकी हमले के बाद से इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के विवादित धर्मगुरु जाकिर नाइक का मामला गरमाया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ढाका हमले में शामिल कुछ आतंकी जाकिर नाइक के भाषणों से प्रभावित थे.

इस मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और जाकिर नाइक के वीडियो पर भी विवाद उठा था. हालांकि दिग्विजय सिंह ने कहा था कि अगर जाकिर नाइक के खिलाफ मामला बनता है, तो सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है. 

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से जाकिर नाइक के भाषणों की दोबारा जांच करके यह पता लगाने को कहा है कि क्या उनके खिलाफ मामला बनता है?

इस बीच जम्मू-कश्मीर में जाकिर नाइक के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. श्रीनगर में समर्थकों ने पोस्टर के जरिए जाकिर पर उठाए जा रहे सवालों का विरोध जताते हुए नारेबाजी की.

First published: 8 July 2016, 2:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी