Home » इंडिया » Kisan Kranti Padyatra: Police use water cannons and Lathi charge to disperse protesters in UP-Delhi border
 

अहिंसा दिवस पर किसानों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, छोड़े आंसूगैस के गोले और किया पथराव

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 11:59 IST

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पीएम मोदी से मिलने को अड़े किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया है. इसके अलावा उन पर आंसूगैस के गोले भी छोड़े गए. किसानों ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर पार करने की के लिए बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिन ने पहले तो उन पर पानी की बौछार की, लेकिन जब किसान उस पर भी नहीं रुके तो उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

आर-पार की लड़ाई पर अड़े किसान इसके बाद भी पीछे नहीं हटे और उन्हें बैरिकेडिंग तोड़ दी. तब पुलिस ने लाठियों से उन्हें डराना चाहा. हालांकि किसान भी उग्र हो गए और उन्होंने भी लाठियां चलानी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने उन पर लाठियांं बरसाईं. 

पुलिस द्वारा बरसाई गई लाठियों से एक किसान के गंभीर चोटे आई हैं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि हरिद्वार से आ रहे इन किसानों को दिल्ली में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गई, इसके बाद किसान अपनी जिद पर अड़ गए.

इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "किसानों को दिल्ली में दाखिल होने देना चाहिए. उन्हें दिल्ली में घुसने क्यों नहीं दिया जा रहा है? यह गलत है. हम किसानों के साथ हैं."

First published: 2 October 2018, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी