Home » इंडिया » Kisan kranti yatra: UP Sugarcane Minister Suresh Rana arrives to meet Rajnath Singh at his residence
 

किसान क्रांति पदयात्रा: किसानों की मांग को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुेंचे यूपी के गन्ना मंत्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 12:53 IST

Kisan kranti yatra: किसानों की मांगों को लेकर यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पहुंचे. इससे पहले यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पीएम मोदी से मिलने को अड़े किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू किया.

इसके अलावा पुलिस ने अन्नदाता पर आंसूगैस के गोले भी छोड़े. किसानों ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर पार करने की के लिए बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिन ने पहले तो उन पर पानी की बौछार की, लेकिन जब किसान उस पर भी नहीं रुके तो उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

आर-पार की लड़ाई पर अड़े किसान इसके बाद भी पीछे नहीं हटे और उन्हें बैरिकेडिंग तोड़ दी. तब पुलिस ने लाठियों से उन्हें डराना चाहा. हालांकि किसान भी उग्र हो गए और उन्होंने भी लाठियां चलानी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने उन पर लाठियांं बरसाईं. 

पुलिस द्वारा बरसाई गई लाठियों से एक किसान के गंभीर चोटे आई हैं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि हरिद्वार से आ रहे इन किसानों को दिल्ली में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गई, इसके बाद किसान अपनी जिद पर अड़ गए. 

किसान गांधी जयंती के मौके पर राजघाट से संसद तक मार्च करना चाहते हैं. हालांकि दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी गई है. पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील कर दिया है और बेरिगेटिंग कर दी है. यूपी और दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है.

First published: 2 October 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी