Home » इंडिया » Kolkata: 18 killed in flyover disaster, See live pics
 

तस्वीरें: कोलकाता में फ्लाईओवर हादसे में मरने वालों की संख्या 21 हुई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2016, 7:41 IST

कोलकाता में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर ढहने से 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे में 62 लोग घायल भी हो गए. बड़ा बाजार में गणेश सिनेमा के पास हुए इस हादसे के बाद राहत-बचाव कार्य तेजी से चल रहा है.

kolkata flyover disaster

पीटीआई के मुताबिक शहर के सबसे बड़े थोक बाजार कहे जाने वाले बड़ाबाजार क्षेत्र में हुए इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद से राहत-बचाव कार्य जारी है.

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक हादसे में 62 लोग घायल हुए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया. इसके अलावा तमाम वाहन भी इसमें दब गए.

kolkata flyover disaster

हादसे के बाद सेना की चार टुकड़ियों के साथ ही राष्ट्रीय आपदा राहत फोर्स, राज्य आपदा राहत प्रबंधन, स्थानीय पुलिस, दमकलकर्मी बचाव कार्य में जुट गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर शोक जताया है. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "पूर्व की वाममोर्चे की सरकार द्वारा 2009 में इसका टेंडर जारी किया गया था. इसका निर्माण हैदराबाद की आईवीआरसीएल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किया जा रहा है."

kolkata flyover disaster

वहीं, आईवीआरसीएल के पांडुरंगा राव का दावा है कि यह कुछ नहीं बल्कि ऊपर वाले की मर्जी है.

इस दौरान कई लोगों ने अपने मोबाइल से घटनास्थल की तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया के फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की हैं. अलग-अलग लोगों द्वारा शेयर की गई तस्वीरें घटना की भयावहता बताती हैं.

kolkata flyover disaster
Flyover tragedy3
Flyover tragedy2
Flyover tragedy1

फाइल फोटो

First published: 1 April 2016, 7:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी