Home » इंडिया » Kolkata: Corona infected child did not have money for ambulance, driver threw oxygen mask
 

कोरोना संक्रमित बच्चे के पास नहीं थे एंबुलेंस के पैसे, ड्राइवर ने ऑक्सीजन मास्क नोच कर फेंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2020, 16:08 IST

Coronavrus: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में कोरोना संक्रमित बच्चे का ऑक्सीजन मास्क इसलिए निकालकर फेंक दिया गया क्योंकि उसके पास एंबुलेंस को देने के लिए मनमाने पैसे नहीं थे. एंबुलेंस चालक ने कोरोना से ग्रसित दो बच्चों तथा उनकी मां को अपने वाहन से उतरने के लिए भी मजबूर कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एंबुलेंस चालक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए उनसे काफी ज्यादा पैसे मांग रहा था, जबकि इन दोनों अस्पतालों के बीच की दूरी महज छह किलोमीटर ही थी. इस परिवार के लोग मांगे जा रहे हद से ज्यादा पैसे नहीं दे सकते थे. इसके बाद उन्हें एंबुलेंस से उतार दिया गया.

हालांकि बच्चे के पिता ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों के हस्तक्षेप के बाद एंबुलेंस ड्राइवर 2,000 रुपये पर माना. पिता ने आरोप लगाया कि चालक ने उन्हें पार्क सर्कस स्थित आईसीएच से कॉलेज स्ट्रीट इलाके में स्थित कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ले जाने के लिए 9,200 रुपये मांगे बताया थे. इन दोनों अस्पतालों के बीच की दूरी महज 6 किमी है.

रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना संक्रमित बच्चा एक नौ महीने का है और दूसरा साढ़े नौ साल का है. उन दोनों का इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ में इलाज चल रहा था. शुक्रवार को दोनों बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद उनके पिता ने उन्हें सरकारी अस्पताल में ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाया था.

हनुमान चालीसा का रोजाना पांच बार पाठ करने से देश से भाग जाएगा कोरोना वायरस- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

हुगली जिले के रहने वाले पिता ने बताया कि एंबुलेंस चालक ने उनके बेटों को केएमसीएच ले जाने के लिए 9,200 रुपये मांगे थे. जब उन्होंने बताया कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं और उससे गुहार लगाता रहा लेकिन ड्राइवर ने उनकी एक न सुनी. ड्राइवर ने उलटे उनके छोटे बेटे के मुंह से ऑक्सीजन सपोर्ट हटा दिया और बच्चों तथा उनकी मां को उतरने पर मजबूर कर दिया.

बिहार: बाढ़ में फंसे लोगों के लिए खुदा बनी भारतीय वायुसेना, भूखे रात बिता रहे लोगों को पहुंचाई राहत सामग्री

चीन के बुरे दिन शुरु ! भारत ने अपने परमाणु हथियारों का रुख पाकिस्तान की बजाए उधर मोड़ा- रिपोर्ट

First published: 26 July 2020, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी